Header Ads

महाराष्ट्र पुलिस को बड़ी सफलता: गढ़चिरौली जंगल में मुठभेड़, 13 नक्सली ढेर

नई दिल्ली। महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिलौरी (Gadchiroli) में नक्सलियों के खिलाफ पुलिसिया ऑपरेशन में पुलिस को शुक्रवार को बड़ी सफलता मिली। गढ़चिरौली में C-60 कमांडो पुलिस ने नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई की है। शुक्रवार तड़के गढ़चिरौली में पुलिस के सी-60 कमांडो के साथ मुठभेड़ में करीब 13 नक्सली मारे गए। नक्सलियों से मुठभेड़ गढ़चिरौली की एटापल्ली तहसील के पैदी-कोटमी जंगल में हुई।

 

यह भी पढ़ें :— Coronavirus Vaccine: देश में कोविड-19 टीके की 19 करोड़ से अधिक खुराक लगाई गई

कमांडो पैदल ही गए थे जंगल के अंदर
यह मुठभेड़ महाराष्ट्र पुलिस की सी-60 यूनिट और नक्सिलयों के बीच मुठभेड़ हुई है। गढ़चिरौली के डीआईजी संदीप पाटिल ने इसकी जानकारी दी है। उपमहानिरीक्षक संदीप पाटिल ने बताया कि यह झड़प एटापल्ली के कोतमी जंगल में सुबह करीब साढ़े पांच बजे हुई, जहां नक्सली एक बैठक के लिए एकत्र हुए थे। उन्होंने कहा कि एक सूचना के आधार पर सी-60 कमांडो समेत पुलिस दल ने जंगल में तलाशी अभियान शुरू किया था। कार्रवाई को अंजाम देने के लिए कमांडो पैदल ही जंगल के अंदर गए, जिससे नक्सलियों को उनके वहां होने की भनक तक नहीं लगी।

यह भी पढ़ें :— केरल में थम रहा है कोरोना का कहर: 24 घंटे में कोविड के 30,491 नए केस, 128 लोगों की गई जान

एक घंटे तक चली मुठभेड़, सर्च अभियान जारी
उग्रवादियों ने पुलिस दल को देखते ही गोलियां चला शुरू कर दिया। इसके बाद सी-60 कमांडो ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें 13 नक्सली मारे गए। गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने कहा कि मुठभेड़ करीब एक घंटे तक चली। जिसके बाद बचे हुए नक्सली घने जंगल में भाग गए। उन्होंने बताया कि मौके से नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। नक्सलियों के खिलाफ यह एक सफल ऑपरेशन रहा। जंगल में छानबीन की जा रही है। ये भी हो सकता है कि एनकाउंटर में और ज्यादा नक्सली मारे गए हों। जंगल में तलाशी अभियान जारी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.