Header Ads

SII ने राज्यों के लिए Covishield वैक्सीन की कीमत घटाई, अदार पूनावाला ने बताई नई कीमत

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच तेजी से टीकाकरण करने को लेकर केंद्र सरकार के साथ तमाम राज्य सरकारें पूरी कोशिश में जुटी हैं। 1 मई से पूरे देश में 18 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा।

इससे पहले वैक्सीन की कीमत को लेकर देश में चल रहे राजनीतिक बवाल के बीच सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इडिंया (SII) ने एक बड़ी घोषणा की है। SII ने राज्यों के लिए कोविशील्ड वैक्सीन ( Covishield Vaccine ) की कीमत घटा दी है। बुधवार (28 अप्रैल) को कंपनी के सीईओ अदार पूनावाला ने ट्वीट करते हुए ये अहम जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें :- भारत में वैक्सीन के सबसे ज्यादा दाम वसूल रही SII, ये रहे बाकी देशों में Covishield की कीमत

उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की ओर से राज्यों को दी जाने वाली वैक्सीन की कीमत घटाकर 300 रुपये प्रति डोज कर दी गई है। बता दें कि इससे पहले पिछले सप्ताह SII ने प्राइवेट अस्पतालों और केंद्र सरकार के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत घोषित की थी। वहीं राज्यों के लिए वैक्सीन की कीमत 400 तय की थी, जिसके बाद से देशभर में राजनीतिक बवाल शुरू हो गया।

फिलहाल, अब SII ने राज्यों के लिए भी वैक्सीन की कीमत घटा दी है। ये नई कीमत तत्काल प्रभाव से लागू होगी। SII के इस फैसले से कोरोना संकट के बीच राज्यों को हजारों करोड़ रुपये की बचत होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.