Header Ads

Maharashtra Corona Effect: सीएम उद्धव सरकार ने लगाया 15 दिनों का आंशिक लॉकडाउन, जानिए क्या रहेगी खुली और बंद

मुंबई। कोरोना संक्रमण के लागातर बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से सबसे अधिक महाराष्ट्र राज्य प्रभावित है। अब राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए आंशिक लॉकडाउन लगा दिया है।

कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सीएम उद्धव ठाकरे ने कड़े प्रतिबंधों का ऐलान किया है, लेकिन पूर्ण लॉकडाउन न लगाने की बात कही है। ठाकरे ने घोषणा की है कि कल (बुधवार) रात आठ बजे से कोरोना के नए प्रतिबंध लागू होंगे।

यह भी पढ़ें :- Corona के कहर के बीच महाराष्ट्र में इस दिन के बाद लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन! जानिए किस बात का इंतजार

सीएम ठाकरे ने कहा कि अगले 15 दिनों तक पूरे राज्य में संचार बंदी लागू रहेगी। आंशिक लॉकडाउन लगाने के मद्देनजर ठाकरे ने घोषणा करते हुए लॉकडाउन शब्द का इस्तेमाल नहीं किया। इसकी जगह पर उन्होंने 'ब्रेक द चेन अभियान' इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि 15 दिनों तक राज्य में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी कार्यालय बंद रहेंगे। जिन क्षेत्रों से जुड़े लोगों को छूट दी गई है उनमें ईकॉमर्स, बैंक, मीडिया, पेट्रोल पंप, सुरक्षा गार्ड आदि शामिल हैं।

ये रहेगी खुली और ये बंद

बता दें कि महाराष्ट्र में आंशिक लॉकडाउन के दौरान कई तरह की पाबंदियां रहेंगी। पूरे राज्य में आने-जाने पर पाबंदी रहेगी। हालांकि, सुबह 7 से रात 8 बजे तक जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान ट्रांसपोर्ट बंद नहीं करेंगे, लेकिन ये सब चीजें जरूरी चीजों के लिए ही जारी रहेंगी।

इसके अलावा, राज्य की सभी कार्यालय और संस्थान 15 दिनों के लिए बंद रहेंगे। लेकिन कुछ क्षत्रों से जुड़े लोगों को छूट दी गई है। जिन क्षेत्रों से जुड़े लोगों को छूट दी गई है उनमें ईकॉमर्स, बैंक, मीडिया, पेट्रोल पंप, सुरक्षा गार्ड आदि शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :- महाराष्ट्र: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर CM उद्धव बोले- लॉकडाउन के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं

आपको बता दें कि बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 60 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। सिर्फ मुंबई में कोरोना के 7,898 केस मिले हैं। महाराष्ट्र के सीएम ठाकरे ने कहा कि हमने इस साल की शुरुआत कोरोना मुक्त होने के लक्ष्य के साथ की थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 34,58,996 हो गई है, जबकि मरने वालों का कुल आंकड़ा 58,245 पहुंच गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.