Header Ads

Coronavirus संकट से निपटने के लिए पीएम मोदी का बड़ा कदम, वैक्सीन उत्पादकों से आज करेंगे अहम चर्चा

नई दिल्ली। देश में कोरोना ( Coronavirus In India ) पर लगाम के लिए पीएम मोदी भी लगातार बैठकें कर रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को पीएम मोदी वैक्सीन निर्माताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। इस दौरान कोरोना स्थिति और टीकाकरण को लेकर अहम चर्चा होगी।

वीडियो कॉन्फ्रेंस से होने वाली यह बैठक शाम 6 बजे होगी. इसमें जैव प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से एक प्रस्तुति भी दी जाएगी। टीका उत्पादक कंपनियों के साथ भी यह विभाग समन्वय करेगा। आपको बता दें कि कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी की ये तीसरी अहम बैठक है।

यह भी पढ़ेँः Delhi में Lockdown के बाद घबराए प्रवासी, Corona नियमों को ताक पर रख बस स्टैंड और स्टेशनों पर जुटी भारी भीड़

पीएम करेंगे वैक्सीन निर्माताओं से बात
पीएम मोदी मंगलवार को वैक्सीन निर्माओं से अहम चर्चा करेंगे। इस दौरान कुछ राज्यों में वैक्सीन की कमी को पूरा करना अहम मुद्दा होगा। दरअसल देश में 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को भी वैक्सीन लगाई जानी है, ऐसे में वैक्सीन की खपत तेजी से बढ़ेगी। यही वजह है कि पीएम मोदी नहीं चाहते हैं कि देश में कहीं भी वैक्सीन की कमी हो।

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के साथ बैठक में भारत के साथ ही विदेशों की भी शीर्ष दवा निर्माता कंपनियों के अधिकारी उपस्थित रहेंगे। जिन कंपनियों के टीकों को भारत सरकार की मंजूरी मिली हुई है, उनके भी इस बैठक में शामिल होने की संभावना है।

यह भी पढ़ेँः देश में Corona के नए मामलों में कुछ राहत, लेकिन डरा रहे मौत के आंकड़े

आपको बता दें कि अब तक ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और ब्रिटिश-स्वीडिश कंपनी एस्ट्रोजेनेका की ओर से विकसित ‘कोविशील्ड’ और भारत बायोटेक कंपनी एवं भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद ( ICMR ) और राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान के साथ साझेदारी में विकसित ‘कोवैक्सीन’ टीके भारत में दिए जा रहे हैं।

इससे पहले पीएम मोदी ने देशभर के प्रमुख डॉक्टरों के साथ बैठक की, जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। वहीं, इससे पहले 17 अप्रैल को हुई कोरोना की समीक्षा बैठक में पीएम मोदी ने जोर देकर कहा था कि परीक्षण, ट्रैकिंग और उपचार का कोई विकल्प नहीं है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.