Header Ads

Coronavirus: पीएम मोदी करेंगे तीन अहम बैठकें, मुख्यमंत्रियों के साथ ऑक्सीजन निर्माताओं से करेंगे चर्चा

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी लगातार बैठकें कर रहे हैं। पीएम मोदी आज दोबारा महामारी को लेकर हालात का जायजा लेंगे। इस दौरान वे तीन प्रमुख बैठकें करेंगे। पीएम मोदी कोरोना वायरस के कारण सबसे अधिक खतरे वाले राज्य उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र आदि राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग (virtual meeting) में भाग लेंगे। पीएमओ के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी सुबह नौ बजे कोविड-19 के मसले पर एक आंतरिक बैठक करेंगे। इसके साथ दस बजे वह कोविड-19 को लेकर प्रमुख राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ खास चर्चा करेंगे।

Read More: World Book Day 2021: आखिर क्यों 23 अप्रैल को मनाया जाता है विश्व पुस्तक दिवस? जानिए इसका उद्देश्य

ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे

मुख्यमंत्रियों की समस्याएं को जानने के बाद उसके निदान भी प्रधानमंत्री मोदी सुझाएंगे। इसके बाद दोपहर साढ़े 12 बजे पीएम मोदी ऑक्सीजन संकट को लेकर भी खास बातचीत करने वाले हैं। इस बैठक में वे देशभर के प्रमुख ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हालात इस कदर विस्फोटक हो चुके हैं कि 24 घंटे में अब तीन लाख से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों में गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन का संकट का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को देखते हुए अब पीएम मोदी लगातार बैठकें कर हालात को बेहतर करने का प्रयास कर रहे हैं।

Read More: देश में नहीं थम रही Corona की रफ्तार, अब एक दिन में सामने आए 3.32 लाख से ज्यादा नए केस

3.14 लाख से अधिक मामले सामने आए

देशभर में गुरुवार को कोरोना वायरस के अब तक के सबसे अधिक 3.14 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हुआ है। ये बढ़कर 1,59,30,965 हो चुके हैं। दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण का सबसे अधिक आंकड़ा है। वहीं दूसरी ओर कई अस्पताल ऑक्सीजन की किल्लत का सामना कर रहे हैं। इस बीच केंद्र ने चिकित्सीय ऑक्सीजन का निर्बाध उत्पादन और आपूर्ति को लेकर राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को कड़ा आदेश दिया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.