Header Ads

Coronavirus संकट के बीच धूमधाम से मनाया जा रहा है Chithirai Festival, भक्त लाइव देख सकेंगे समारोह

नई दिल्ली। मीनाक्षी सुंदरेश्वर मंदिर में 12 दिवसीय चिथिरई महोत्सव ( Chithrai Festival 2021 ) धूम धाम से मनाया जा रहा है। कोरोना संकट के बीच भक्तों को उत्सव के अनुष्ठानों में भाग लेने की अनुमति नहीं दी गई है। वे केवल पूर्व और दक्षिण टावर के माध्यम से, सुबह और शाम को निर्धारित समय स्लॉट में मंदिर के अंदर दर्शन कर सकेंगे।

मदुरै चिथराई फेस्टिवल का प्रतिष्ठित आयोजन कोरोना के प्रसार के चलते एल्गर ( Alagar ) मंदिर परिसर में हो रहा है। इसके लिए, एक कृत्रिम नदी बनाई गई है। माना जाता है कि सुंदरता की तलाश में वैगई नदी में उतरती है।

यह भी पढ़ेँः तमिलनाडु: Sterlite कंपनी में Oxygen उत्पादन मामले पर सर्वदलीय बैठक में बड़ा फैसला, इस शर्त पर सभी दलों में बनी सहमति

लाइव देख सकेंगे उत्सव
कल्लझागर ( Kallazhagar ) अल्गार्वे चिथराई उत्सव के दौरान आज मंदिर परिसर में नदी में प्रवेश करती है। चिथिरई उत्सव के हिस्से के रूप में 26 अप्रैल से 30 अप्रैल तक आयोजित किए जाने वाले भगवान कल्जाहगर के 'नैतिक सेवा' को ऑनलाइन लाइव स्ट्रीम किया जा रहा है।

कल्लाझगर मंदिर टी अनीथा के उपायुक्त की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, भक्तों को आचार्य सेवई के अनुष्ठानों में भाग लेने की अनुमति नहीं है। भक्त मंदिर में एक निर्धारित समय में प्रवेश तो कर सकते हैं लेकिन जल चढ़ाने और पूजा अर्चना की इजाजत नहीं है।

राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड प्रोटोकॉल, जिसने धार्मिक त्योहारों में सार्वजनिक भागीदारी पर रोक लगा दी है।

हालांकि, भक्तों को मंदिर परिसर के अंदर सभी पांच दिनों के लिए अनुमति दी जाएगी, केवल 10.30 बजे के बाद।

मंदिर परिसर के भीतर आयोजित होने वाले भगवान कल्लाझगर की नैतिक सेवा को tn.hrce.gov.in, alagarkovil.org और मंदिर के आधिकारिक YouTube चैनल - अरुलमिग्गल कल्ललगर थिरुकोइल, अलागर्किल पर ऑनलाइन स्ट्रीम के जरिए देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ेँः Coronavirus के बढ़ते संकट के बीच Jyotiba Yatra हुई रद्द, पहाड़ी पर जाने वाले सभी रास्ते भी किए गए बंद


इसके अलावा, अलगार्कोइल बस स्टैंड, वंदियूर वीराराघवा पेरुमल मंदिर, तल्लाकुलम प्रसन्ना वेंकटचैलापाथी मंदिर जैसी जगहों पर 26 अप्रैल से 30 अप्रैल तक पूजा का प्रसारण करने के लिए एलईडी स्क्रीन लगाए गए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.