Header Ads

CDS बिपिन रावत ने पीएम मोदी से की मुलाकात, कोरोना से निपटने के लिए सेना ने पूर्व स्वास्थ्यकर्मियों को बुलाया वापस

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों ने चिंताएं बढ़ा दी है। कई राज्यों के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से अब तक 50 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। ऐसे में हर अस्पताल तक ऑक्सीजन पहुंचाने को लेकर केंद्र सरकार राज्य सरकारों के साथ मिलकर युद्धस्तर पर कार्य कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) खुद इस पूरे मामले की निगरानी करते हुए व्यवस्था कर रहे हैं। ऑक्सीजन टैंकर को पहुंचाने के लिए रेलवे की मदद ली जा रही है, वहीं सेना भी मोर्चा संभालते हुए हर संभव मदद कर रही है। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सेना के अधिकारियों से अधिक से अधिक किस प्रकार से मदद ली जा सकती है, इस संबंध में चर्चा के लिए रक्षा विभाग के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ( CDS Bipin Rawat ) ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

यह भी पढ़ें:- Mankind Pharma ने मृतक कोरोना योद्धाओं के परिवारों को दान में दिया 100 करोड़ रुपये

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मुलाकात में दोनों के बीच कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए सशस्त्र बलों द्वारा की जा रही तैयारी और संचालन की समीक्षा की। इस दौरान सीडीएस बिपिन रावत ने पीएम मोदी को जानकारी देते हुए बताया कि पिछले दो सालों में सशस्त्र बलों के जितने भी डॉक्टर रिटायर हुए हैं या फिर वीआरएस लेकर गए हैं, उन्हें एक बार फिर से सेवा में वापस बुलाया गया है, ताकि वे अपने घरों के नजदीक कोरोना महामारी से लड़ने में सहायता कर सकें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.