Header Ads

Corona In India: पीएम मोदी ने सभी राज्यपालों से कोरोना महामारी और टीकाकरण पर की बात, जानिए बातचीत के प्रमुख बिंदु

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने चिंताएं बढ़ा दी है। ऐसे में तमाम राज्य सरकारों के साथ-साथ केंद्र सरकार हरकत में आ गई हैं और जरूरी एहतियाती कदम उठाने को लेकर फैसले ले रही हैं।

कई राज्यों में आंशिक लॉकडॉउन लगाया गया है तो कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इसके अलावा भी तमाम तरह की पाबंदिया लगाई गई हैं। वहीं बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया तो 12वीं की परीक्षा को टाल दिया गया है।

यह भी पढ़ें :- CBSE Board Exams 2021: सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा रद्द, बारहवीं की परीक्षा स्थगित

इसके अलावा देश में कोरोना की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के राज्यपालों और केंद्र शासित प्रदेशों के उप राज्यपालों से कोरोना महामारी व टीकाकरण के संबंध में चर्चा को लेकर बैठक की। इस बैठक में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी शामिल रहे। बैठक में पीएम मोदी ने कोरोना महामारी से निपटने व टीकाकरण अभियान को लेकर बातचीत की और सभी राज्यपालों को राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम करने की सलाह दी।

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर का सबसे अधिक प्रभाव देश के आठ राज्यों में देखा जा रहा है। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पंजाब, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु, राजस्थान और गुजरात जैसे राज्यों में हर दिन रिकॉर्ड संख्या में कोरोना के नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं। महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति सबसे खराब है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.