Header Ads

BREAKING: महाराष्ट्र में 22 की मौत, दिल्ली में 300 मरीजों की मौत के बीच दो घंटे का फासला

नई दिल्ली। अभी महाराष्ट्र के नासिक में ऑक्सीजन सप्लाई लीक होने से 22 कोरोना मरीजों की मौत की खबर आई ही थी, कि राजधानी दिल्ली से एक और डरावनी खबर सामने आ गई है। दिल्ली स्थित एक अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई करने वाली कंपनी ने अब आपूर्ति से इनकार कर दिया है, जिसके चलते वहां भर्ती 300 कोरोना मरीजों की मौत केवल दो घंटे के अंतर पर खड़ी है। अगर समय रहते आपूर्ति नहीं की गई, तो नासिक से 14 गुणा ज्यादा मरीजों की मौत सामने है।

Good News: कोरोना वायरस के कोहराम के बीच सामने आई बड़ी खुशखबरी, देश के दिग्गज डॉक्टर ने दी शानदार जानकारी

ताजा जानकारी के दिल्ली के तीस हजारी स्थित सेंट स्टीफेंस अस्पताल में 300 मरीजों को ऑक्सीजन पर रखा गया है। इस संबंध में सेंट स्टीफेंस अस्पताल के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि अस्पताल में फिलहाल दो घंटे की ऑक्सीजन ही बची हुई है।

उन्होंने आगे बताया कि अस्पताल अपने मरीजों के जीवन को बचाने के लिए संघर्ष कर रहा है और तुरंत मदद की जरूरत है। दरअसल, अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाली लिंडे इंडिया कंपनी द्वारा उनकी सप्लाई को रोक दिया गया है। इसके चलते 300 मरीजों के जीवन पर संकट खड़ा हो गया है।

Must Read: WHO ने दी चेतावनीः कोरोना के दौर ये 4 खतरनाक लक्षण दिखते ही तुरंत डॉक्टर से करें संपर्क

अगर समय रहते आपूर्ति नहीं पहुंची, तो नासिक की घटना कोसों दूर रह जाएगी और राजधानी दिल्ली में एक भयानक हादसा हो जाएगा। गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने तांडव मचाकर रखा हुआ है और अस्पतालों में बेड की कमी के साथ ही ऑक्सीजन सिलिंडर की कमी परेशानी की एक बड़ी वजह बन चुकी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.