Header Ads

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख से की चर्चा, आम लोगों के लिए खोले जाएंगे सैन्य अस्पताल

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) पर काबू पाने के लिए अब सेना से मदद लेने की कवायद शुरू हो गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सेना से आम लोगों के लिए स्वास्थ्य सुविधाएं खोलने को कहा है। इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने राज्यों में मौजूद सेना के टॉप कमांडर से अपने राज्य के सीएम से संपर्क करने और जरूरी मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

Read More: फडणवीस के भतीजे ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, कांग्रेस बोली- तुरंत गिरफ्तार करे पुलिस

राज्य के सीएम से बातचीत करने को कहा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रक्षा मंत्री ने सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे से बातचीत कर उन्हें राज्य की राजधानियों में मौजूद टॉप कमांडर को राज्य के सीएम से बातचीत करने और मदद का निर्देश दिया है। सूत्रों के अनुसार रक्षा सचिव अजय कुमार और सेना प्रमुख भी इस चर्चा के दौरान मजूद रहे।

250 बेड का अस्पताल चालू कर दिया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अनुसार इस पहल के तहत अब देश के कंटेनमेंट क्षेत्र में मौजूद आर्मी अस्पतालों में आम नागरिक का इलाज शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन के बाहर भी सेना मेडिकल फैसिलिटी उपलब्ध कराएगी। डीआरडीओ ने पहले ही दिल्ली में 250 बेड का अस्पताल चालू कर दिया है। इसे 500 तक बढ़ाया जाएगा।

Read More: दिल्ली के मंत्री ने विक्रेताओं को दी चेतावनी, आपात स्थिति में कालाबाजारी करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

सैन्य चिकित्सा सुविधाओं से हरसंभव मदद

डीआरडीओ लखनऊ में दो कोविड-19 अस्पताल भी बनाए हैं। डीआरडीओ के अनुसार उनके पास अस्पताल पर्याप्त नहीं होंगे, इसे ध्यान में रखते हुए सैन्य चिकित्सा सुविधाओं से हरसंभव मदद की योजना तैयार की जाएगी। सैन्य अस्पताल सशस्त्र बलों के कर्मियों और उनके परिवारों के लिए होते हैं। मगर ऐसे मौके पर अब इसे आम जनता के लिए खोला जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.