Header Ads

कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार ने तत्काल प्रभाव से लागू किया नाइट कर्फ्यू

चंडीगढ़। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच हरियाणा सरकार ने सोमवार को तत्काल प्रभाव से रात 9 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू करने की बड़ी घोषणा कर दी। बता दें कि इससे पहले हरियाणा के पड़ोसी राज्यों जैसे पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के अलावा केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में भी कोविड कर्फ्यू लागू किया जा चुका है।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सोमवार को संवाददाताओं को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस के मामलों में अचानक हुई बढ़ोतरी को देखने के बाद यह फैसला लिया गया है।

गौरतलब है कि हरियाणा में कोरोना वायरस के सक्रिय यानी एक्टिव केसेज की संख्या पिछले 11 दिनों में दोगुनी हो गई है। जहां हरियाणा में अप्रैल की शुरुआत में कोरोना वायरस के कुल 10,300 एक्टिव मामले थे, वहीं 11 अप्रैल को इनकी संख्या बढ़कर 20,000 से ऊपर पहुंच चुकी है।

देश भर में बढ़ते कोरोना वायरस के तेजी से मामलों के बीच राज्य सरकारें इस पर काबू पाने के लिए तमाम कोशिशों में जुटी हुई हैं। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई राज्यों के मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पीएम ने प्रदेशों से इस महामारी पर काबू पाने के सारे प्रयास करने की बात कही थी। पीएम ने टेस्ट, ट्रैक एंड ट्रीट की फॉर्मूला देते हुए कहा था कि लॉकडाउन की जरूरत नहीं है, लेकिन कोरोना कर्फ्यू यानी नाइट कर्फ्यू पर विचार किया जा सकता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.