Header Ads

बेकाबू कोरोना का कहर: हरियाणा सरकार ने गुुरुग्राम और फरीदाबाद समेत इन 9 जिलों में लगाया वीकेंड लॉकडाउन

नई दिल्ली। हरियाणा में तेजी के साथ बढ़ती जा रही कोरोना मरीजों ( Coronavirus in haryana ) की संख्या को देखते हुए मनोहर लाल खट्टर सरकार ( Manohar Lal Khattar ) ने राज्य के 9 जिलों में वीकेंड लॉकडाउन ( Weekend lockdown ) लगाने का ऐलान किया है। जिन जिलों में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की गई है, उनमें फतेहाबाद, सिरसा, हिसार, करनाल, रोहतक, सोनीपत, फरीदाबाद, गुरुग्राम और पंचकुला शामिल हैं। हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार लॉकडाउन आज यानी शुक्रवार रात 10 बजे से 3 मई की सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा।

कोविड प्रबंधन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, सोशल मीडिया पर न दबाए जाएं कोरोना SOS मैसेज

इससे पहले राज्य सरकार ने गुरुवार को राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों समेत सभी शिक्षण संस्थानों को 31 मई तक बंद रखने का आदेश जारी किया है। इसके साथ ही महिला और बाल विकास विभाग के अंतर्गत सभी आंगनबाड़ी सेंटर और के्रच भी 31 मई तक बंद रहेंगे। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस की चेन तोडऩे के लिए राज्य सरकार की ओर से कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। जिसके अंतर्गत राज्य में धारा 144 लागू की गई है। हालांकि उद्योगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए चलाने का फैसला लिया गया है, ताकि किसी भी सूरत में अर्थव्यवस्था प्रभावित न हो सके।

जबकि शादी ब्याह और सामाजिक कार्यक्रमों के लिए प्रशासन की अनुमति जरूरी होगी। वहीं, कोरोना वायरस रोगियों के उपचार में देरी की आलोचना के कारण मुख्यमंत्री के दौरे की व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए, हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को यह सुनिश्चित किया गया है कि वीआईपी की आवाजाही के दौरान अस्पतालों में कोविड रोगियों का उपचार प्रभावित नहीं होना चाहिए । विज ने ट्वीट में कहा, 'हमारी पहली प्राथमिकता मरीज और उनका उपचार है।'

Coronavirus India Live Updates: आज रात रूस से आएंगे 2 विमान, 1 मई से स्पुतनिक वैक्सीन भी लगेगी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को जींद शहर के सिविल अस्पताल का दौरा किया जहां दो मरीजों को इंतजार करना पड़ा क्योंकि पुलिस ने यात्रा के दौरान अस्पताल में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया था। बाद में, मुख्यमंत्री ने भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया कि सुरक्षा कारणों से मरीजों परेशानी नहीं होनी चाहिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.