Header Ads

मोदी सरकार ने रेमडेसिविर की कीमत 50 फीसदी घटाई, असम में BPL मरीजों को मिलेगा फ्री

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच देश में महामारी के इलाज में इस्तेमाल किए जाने वाली प्रमुख दवा रेमडेसिविर को लेकर मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। मोदी सरकार ने रेमडेसिविर की कीमत 50 फीसदी कम कर दी है।

वहीं, दूसरी तरफ असम सरकार ने भी एक बड़ा फैसला लेते हुए बीपीएल रोगियों को मुफ्त में रेमडेसिविर दवा देने की घोषणा की है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि गैर-बीपीएल परिवारों से संबंध रखने वाले मरीजों को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, असम द्वारा रेमडेसिविर की खरीद की दर के बराबर पैसे देने होंगे।

यह भी पढ़ें :- कोरोना की तबाही के बीच भी लोग कर रहे Remdesivir की कालाबाजारी, 265 बोतलों के साथ यहां से तीन लोग गिरफ्तार

रेमडेसिविर के इजेंक्शन के दामों में कटौती की जानकारी देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया और बताया कि कोरोना के लाखों मरीजों को बड़ी राहत देते हुए सरकार ने जीवन रक्षक रेमडेसिविर इंजेक्शन की कीमतों में लगभग 50 फीसद की कटौती की है।

अब इतने में मिलेगा रेमडेसिविर इंजेक्शन

आपको बता दें कि रेमडेसिविर की कीमत अभी 2,450 रुपये है। केंद्र सरकार की ओर से 50 फीसदी कीमत कम किए जाने के बाद यह 1225 रुपये में उपलब्ध होगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट कर बताया है कि कैडिला हेल्थकेयर लिमिटेड ने REMDAC इंजेक्शन का दाम 2800 रुपये से घटाकर 899 रुपये कर दिया है।

यह भी पढ़ें :- कंपनी का दावा, कोरोना वायरस की दवा Remdesivir से मरीजों की मौत के आंकड़ों में आई कमी

वहीं, सिंजीन इंटरनेशनल लिमिटेड ने RemWin इंजेक्शन का दाम 3950 रुपये से घटाकर 2450 रुपये कर दिया है। डॉ. रेड्डीज लेबोरेट्रीज लिमिटेड ने REDYX इंजेक्शन का दाम 5400 रुपये से घटाकर 2700 रुपये कर दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने अपने ट्वीट में कुल सात फार्मा कंपनियों का जिक्र करते हुए लिखा कि माइलैन फार्मास्युटिकल्प प्राइवेज लिमिटेड ने DESREM इंजेक्शन का दाम 4800 रुपये से घटाकर 3400 रुपये कर दिया है।

इसके अलावा, सिपला लिमिटेड ने CIPREMI इंजेक्शन का दाम 4000 रुपये से घटाकर 3000 रुपये कर दिया है। जुबिलेंट जेनेरिक लिमिटेड ने JUBI-R इंजेक्शन का दाम 4700 रुपये से घटाकर 3400 रुपये कर दिया है। वहीं, हेटेरो हेल्थकेयर लिमिटेड ने COVIFOR इंजेक्शन का दाम 5400 रुपये से घटाकर 3490 रुपये कर दिया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.