Header Ads

भारत में कोरोना की सुनामी के बीच सिंगापुर से आ रहे हैं 4 ऑक्सीजन टैंकर

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर सुनामी बनकर आई है। हर दिन लाखों की संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं, वहीं ऑक्सीजन की कमी से हाहाकार मचा है। शनिवार को ऑक्सीजन की कमी की वजह से राजधानी दिल्ली के एक अस्पताल में 20 मरीजों की मौत हो गई, जिसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट गुस्से में आ गया है।

शनिवार को सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि यह कोरोना की दूसरी लहर नहीं, बल्कि सुनामी है। वहीं, कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और ऑक्सीजन की भारी कमी की वजह से मचे हाहाकार के बीच केंद्र सरकार ने विदेश से ऑक्सीजन मंगाने का बड़ा फैसला लिया है।

मोदी सरकार नागरिकों की जान को बचाने के लिए विदेश से ऑक्सीजन मंगा रही है। गृह मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि सिंगापुर से ऑक्सीजन की चार क्रायोजेनिक (कम तापमान बनाए रखने में सक्षम) टैंकर विमानों से मंगाए जा रहे हैं। इस ऑक्सीजन को देश के विभिन्न हिस्सों में पहुंचाया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले मोदी सरकार ने बीते गुरुवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए सभी राज्यों को निर्देश दिया था कि ऑक्सीजन सिलिंडर लदी गाड़ी या टैंकर को बेरोकटोक आने दिया जाए। यदि किसी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न होती है तो उस राज्य के संबंधित जिले के एसपी और डीएम जिम्मेदार होंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.