Header Ads

महाराष्ट्र: अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक के लीक होने से सप्लाई रुकी, 22 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के नासिक में बुधवार को एक अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन टैंकर के लीक होने के बाद ऑक्सीजन की कमी के कारण 22 कोरोना संक्रमित रोगियों की मौत हो गई। इस दौरान ऑक्सीजन की आपूर्ति लगभग 30 मिनट तक रुकी रही। सभी पीड़ित वेंटिलेटर पर थे और लगातार ऑक्सीजन की आपूर्ति की जरूरत थी। यह घटना शहर के जाकिर हुसैन अस्पताल में हुई है जो कोविड अस्पताल है। यहां पर लगभग 150 मरीज ऑक्सीजन-वेंटिलेटर पर थे।

Read More: देश में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए 24 कंटेनर्स इंपोर्ट करेगा टाटा ग्रुप

रिसाव को ऑक्सीजन टैंक में स्पॉट किया गया

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के का कहना है कि वे इस मामले की जांच करेंगे। उन्होंने कहा कि "हमारे पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार, नासिक के अस्पताल में वेंटिलेटर पर रहने वाले 22 मरीजों की मौत हो गई है। रिसाव को ऑक्सीजन टैंक में स्पॉट किया गया था जो इन रोगियों को ऑक्सीजन की आपूर्ति कर रहा था। बाधित आपूर्ति के कारण ये मौतें हुई हैं। इस दौरान ऑक्सीजन की आपूर्ति बंद होने के कारण मरीजों और उनके परिवार के सदस्यों में दहशत फैल गई।

Read More: प्राइवेट अस्पतालों में 1 मई से कोरोना वैक्सीन के लिए चुकाने होंगे ज्यादा दाम!

31 मरीजों को शिफ्ट किया

गैस पूरे क्षेत्र में फैल गई थी, जिससे दहशत फैल गई । रिसाव को रोकने के लिए दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। लीक को नियंत्रित करने के लिए पानी का छिड़काव किया गया है। 80 में से लगभग 31 मरीज जिन्हें ऑक्सीजन की जरूरत है उन्हें दूसरे अस्पतालों में भेज दिया गया है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस घटना के प्रति संवेदना प्रकट की है। उन्होंने कहा कि इस लापरवाही की कड़ाई से जांच कराई जानी चाहिए और दोषियों को सजा दी जाए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.