Header Ads

एंटीलिया मामला: NIA की हिरासत में सचिन वाजे की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

मुंबई। एंटीलिया मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की गिरफ्त में आए मुंबई पुलिस के निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की सोमवार को अचानक तबीयत खराब हो गई। इसके बाद से फौरन उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जेल में बंद वाजे ने सीने में दर्द की शिकायत की जिसके बाद तत्काल मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती काराया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने वाजे के सीने का एक्स-रे किया है। फिलहाल, ईसीजी और अन्य जांचों के अलावा दूसरे जरूरी परीक्षण किए जा रहे हैं।

बता दें कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के निवास एंटीलिया के बाहर मिली विस्फोटक से भरी एसयूवी व उसके मालिक मनसुख हीरेन की मौत मामले में कई घंटे तक पूछताछ करने के बाद NIA ने सचिन वाजे को गिरफ्तार किया था। माना जा रहा है कि मनसुख हीरेन की मौत मामले में NIA बहुत जल्द ही कुछ और लोगों को गिरफ्तार कर सकती है।

यह भी पढ़ें:- Ambani case : मुंबई क्राइम ब्रांच से हटाए गए सचिन वाजे, नागरिक सुविधा केंद्र की मिली जिम्मेदारी

NIA ने इस मामले से जुड़े इनोवा और स्कॉर्पियो के ड्राइवर का भी पता लगा लिया है और दोनों से पूछताछ की जा रही है। ये दोनों ड्राइवर वाजे के बेहद करीबी हैं। NIA की टीम ने इस मामले में सचिन वाजे के ठाणे स्थित घर के सीसीटीवी फुटेज जब्त कर लिए हैं। माना जा रहा है कि इस सीसीटीवी से कई अहम खुलासे हो सकते हैं।

कोर्ट ने सचिन वाजे को 25 मार्च तक NIA की कस्टडी में भेजा

आपको बता दें कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने सचिन वाजे को 25 मार्च तक के लिए NIA की कस्टडी में भेज दिया है। NIA ने सचिन वाजे को एंटीलिया के बाहर एसयूवी में जिलेटिन की छड़ें मिलने और फिर गाड़ी के मालिक मनसुख हिरेन की रहस्यमय मौत के मामले में गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें:- नीले रंग में रंगा भारत का सबसे मंहगा घर ‘एंटीलिया’, जानें अंबानी के महल की खास बातें

इधर वाजे ने हाईकोर्ट में अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताया है। उन्होंने कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका भी दायर की है। मालूम हो कि वाजे की गिरफ्तारी के बाद से महाराष्ट्र में सियासत भी गर्मा गई है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार काफी नाराज हैं। उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम के सिलसिले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास वर्षा पर उनसे मुलाकात की। वहीं भाजपा ने निशाना साधते हुए कहा है कि इस पूरे मामले की वजह से सरकार में दरार पड़ गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.