Header Ads

कोरोना इफ़ेक्ट: पंजाब बोर्ड ने 10वीं-12वीं की परीक्षाएं स्थगित की

नई दिल्ली। पंजाब में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। राज्य में सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने का निर्णय लेने के बाद पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है।

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने सोमवार को 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा एक माह तक के लिए स्थगित कर दी है। अब परीक्षाएं एक माह के बाद शुरू होंगी। नई तारीखों के अनुसार 12वीं की परीक्षाएं 10 अप्रैल से शुरू होनी है। वहीं, 10वीं कक्षा की परीक्षाएं चार मई से आयोजित होनी है।

ये भी पढ़ें: राजस्थान में सामने आए 250 नए कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव केस बढ़कर हुए 2453

बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक जनक राज महरोक ने कहा कि कोविड-19 की वजह से यह फैसला लिया गया। परीक्षा के संबंध ज्यादा जानकारी बोर्ड की वेबसाइट http://www.pseb.ac.in पर हासिल की जा सकेगी।

गौरतलब है कि पंजाब में कोरोना का संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कई जिलों में छात्र और शिक्षक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर हुए बोर्ड ने यह फैसला लिया है।

सोमवार को इस मामले को लेकर बोर्ड के उच्च अफसरों की बैठक हुई। इसमें कोविड-19 के बढ़ते मामलों व सीबीएसई सहित अन्य बोर्ड की डेटशीट पर मंथन हुआ। इसके बाद बोर्ड परीक्षाओं को टालने की घोषणा की गई।

पहले 22 मार्च से 12वीं की परीक्षा होनी थी। अब यह परीक्षा 20 अप्रैल से शुरू होकर 24 मई तक चलने वाली है। वहीं 10वीं की परीक्षा पहले नौ अप्रैल से शुरू होनी थी। मगर अब यह परीक्षा चार मई से 24 मई के बीच होनी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.