Header Ads

IAF का कॉम्बैट मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त, ग्रुप कैप्टन की मौत

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना ( IAF ) का बाइसन मिग-21 विमान बुधवार को मध्य भारत क्षेत्र में कॉम्बैट ट्रेनिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी के मुताबिक कॉम्बैट ट्रेनिंग के लिए रवाना होने के तत्काल बाद यह दुर्घटना हुई। विमान दुर्घटना में आईएएफ के ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता की मौत हुई है।

कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश

भारतीय वायुसेना ने इस दुर्घटना की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं। विमान हादसे में ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता की मौत पर भारतीय वायुसेना ने गहरी संवेदना जताई है।

तकनीकी खराबी की वजह से हुई थी दुर्घटना

आपको बता दें कि पांच जनवरी, 2021 को भी राजस्थान में सूरतगढ़ के निकट भारतीय वायु सेना ( IAF ) का एक लड़ाकू विमान मिग-21 ( Mig-21 ) दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उक्त दुर्घटना में विमान का पायलट सुरक्षित रूप से बाहर निकल आया था। पांच जनवरी की घटना रात लगभग आठ बजकर 15 मिनट पर हुई थी।

IAF ने ट्विट कर बताया था कि पश्चिमी क्षेत्र में प्रशिक्षण के दौरान एक मिग-21 बाइसन विमान में तकनीकी खराबी की वजह से दुर्घटनाग्रस्त हो गया। लेकिन पायलट सुरक्षित रूप से बाहर निकल आया। भारतीय वायुसेना ने दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.