Header Ads

मंगलवार को गुरुग्राम में नहीं मिलेगा मीट, ओवैसी बोले- फिर शुक्रवार को बंद होनी चाहिए शराब की दुकानें

गुरुग्राम। मीट खाने या नहीं खाने को लेकर तमाम तरह की बहसें हर रोज देश के किसी न किसी कोने में जरूर होती रहती है, और इसमें हिन्दू-मुस्लिम के चश्में से देखा जाता है, जिसकी वजह से राजनीति भी खूब होती है।

अब एक बार फिर से एक ऐसा ही मामला सामने आ गया है, जिसको लेकर असदुद्दीन ओवैसी भड़क गए हैं। दरअसल, गुरुग्राम नगर निगम ने शुक्रवार को एक आदेश जारी करते हुए ये कहा है कि अब से मंगलवार को मीट की बिक्री नहीं होगी। यानी की मंगलवार के दिन मीट दुकानों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें :- West Bengal Assembly Elections 2021: ममता बनर्जी बोलीं- हम मोदी का चेहरा नहीं देखना चाहते

इसको लेकर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी भड़क गए हैं। उन्होंने कहा कि जिस सोच से ये फैसला लिया गया है, उसी लॉजिक से शुक्रवार के दिन शराब की दुकानें भी बंद होनी चाहिए। ओवैसी ने गुरुग्राम प्रशासन के फैसले की कड़ी आलोचना की और ट्वीट करते हुए लिखा 'यदि कोई अपनी निजी जिदंगी में कुछ कर रहा है तो मालूम नहीं किसी की भावनाएं कैसे आहत हो जाती हैं। लोग आपस में मीट बेच रहे हैं, खा रहे हैं, खरीद रहे हैं। किसी को भी जबरदस्ती इस प्रक्रिया में शामिल होने को नहीं कहा जा रहा है। मीट लाखों भारतीयों का भोजन है। इसे अपवित्र की तरह ट्रीट नहीं किया जा सकता।‘

गुरुग्राम नगर निगम की बैठक में लिया गया फैसला

ओवैसी ने एक ट्वीटर यूजर वीणा वेणुगोपाल द्वारा गुरुग्राम में मंगलवार के दिन मीट की दुकानें बंद रखे जाने पर किए गए ट्वीट को रीट्वीट करते हुए ये अपनी बातें लिखी है।

मालूम हो कि गुरुग्राम नगर निगम की बैठक में कुछ सदस्यों ने मंगलवार के दिन मीट की दुकानें बंद रखने की बात कही। उनलोगों का कहना था कि मंगलवार के दिन मीट की दुकानें खुली रखनें से हिन्दुओं की भावनाएं आहत होती हैं। इसके बाद नगर निगम ने एक बड़ा फैसला लेते हुए यह आदेश जारी किया है। बता दें कि हिन्दू मान्यताओं के अनुसार, मंगलवार के दिन भगवान हनुमान की पूजा की जाती है। ये माना जाता है कि हनुमान जी को मानने वाले भक्त शाकाहारी होते हैं। मंगलवार के दिन हिन्दू मान्यताओं में मांसाहार भोजन नहीं किया जाता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.