Header Ads

Antilia Case: मनसुख हिरेन हत्या मामले की जांच करेगी NIA, गृह मंत्रालय ने जारी किए आदेश

मुंबई। एंटीलिया केस से जुड़े काली स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की सहस्यमय मौत मामले की जांच अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) करेगी। इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आदेश जारी कर दिए हैं। इससे पहले इस मामले की जांच महाराष्ट्र एटीएस कर रही थी, वहीं एंटीलिया के बाहर मिली विस्फोटक (जfलेटिन की छड़ें) के साथ संदिग्ध कार के मामले की जांच भी NIA पहले से ही कर रही है।

एंटीलिया मामले में केंद्रीय जांच एजेंसियों के शामिल होने को लेकर सियासत भी हो रही है। दरअसल, NIA एंटीलिया केस में महाराष्ट्र पुलिस के सस्पेंड अधिकारी सचिन वाजे के खिलाफ जांच कर रही है। सचिन वाजे इस पूरे केस में मुख्य आरोपी के तौर पर सामने आए हैं। फिलहाल, वे 25 मार्च तक NIA की कस्टडी में हैं।

NIA इस केस के मसकद के बारे में पता लगाने में जुटी हुई है। NIA इस बात का बता लगाने में जुटी है कि आखिर मुकेश अंबानी के घर के बाहर जिलेनटिन से भरी छड़ें गाड़ी में क्यों रखी गई थी, और इसके पीछे क्या मकसद था?

सचिन वाजे की बढ़ सकती है मुश्किलें

इस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही NIA शनिवार को थाणे स्थित साके कॉम्पलेक्स पहुंची, जहां पर सचिन वाजे रहता था। NIA को शक है कि सचिन वाजे के साथ कई और भी पुलिस अधिकारी इससे जुड़े हैं। सचिन वाजे के साथ काम करने वाले कई अन्य पुलिस अधिकारियों से NIA पहले ही पूछताछ कर चुकी है।

NIA सचिन वाज़े के 25 फरवरी के बाद से उसके मोबाइल की कॉल डिटेल रिकॉर्ड (CDR), CCTV फुटेज और फिंगर प्रिंट की जानकारी जुटाने में लगी हुई है। साथ ही उनके मोबाइल नंबर की लोकेशन के आधार पर मैपिंग भी कर रही है, जिससे उसके मूवमेंट के बारे में पता चल सके। इससे पहले NIA की टीम थाणे स्थित मनसुख हिरेन की दुकान पर भी जांच करन के लिए पहुंची थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.