Header Ads

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी: होली से पहले UP, बिहार, बंगाल और राजस्‍थान के लिए चलेंगी कई नई ट्रेनें

नई दिल्ली। कोरोना संकट के कारण ठप पड़ चुकी रेल व्यवस्था अब धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। अब भारतीय रेलवे ने होली से पहले कुछ नई ट्रेनों को चलाने की कावयद शुरू कर दी है, ताकि यात्रियों को अपने-अपने घर जाने में कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

खासकर उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, असम और राजस्‍थान जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे की ओर से ये कवायद की जा रही है, क्योंकि इन राज्यों के अधिक से अधिक लोग अन्य दूसरे राज्यों में काम व नौकरी करते हैं।

रेल यात्रियों के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि कोरोना के इस संकट में कई ट्रेनों का संचालन शुरू हो चुका है तो बाकी अन्य का होली से पहले शुरू हो जाएगी।

16 फरवरी से डिब्रूगढ़ राजधानी सप्‍ताह में पांच दिन चलेगी

असम के यात्रियों के लिए रेलवे ने एक बड़ी सौगात दी है। अब डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस (02503/02504) सप्ताह में पांच दिन चलेगी। अभी यह ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हर मंगलवार को पूर्वाह्न 11.25 बजे रवाना होती है और तीसरे दिन सुबह साढ़े पांच बजे डिब्रूगढ़ पहुंचती है। जबकि, डिब्रूगढ़ से हर गुरुवार को शाम 7.55 बजे चलकर तीसरे दिन दोपहर 1.38 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचती है। यानी कि सप्ताह में सिर्फ एक दिन चलती है।

अब नई व्यवस्था के तहत 16 फरवरी से असम राजधानी एक्सप्रेस सप्ताह में पांच दिन चलेगी। 16 फरवरी से डिब्रूगढ़ से प्रत्येक रविवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगी, जबकि 19 फरवरी से यह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सोमवार, मंगलवार, बुधवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को चलेगी।

इसके टाइम टेबल और ठहराव में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ऐसे में अब सप्ताह में पांच दिन से चलने से उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और असम के यात्रियों को काफी लाभ होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.