Header Ads

Kisan Aandolan को लेकर राकेश टिकैत ने सरकार को दी चेतावनी, "जला देंगे अपनी फसल"

नई दिल्ली। काफी लंबे समय से चल रहा Kisan Aandolan अब रूकने का नाम ही ले रहा है। एक ओर कृषि कानूनों (Farm laws) को लेकर सरकार का जिद तो दूसरी और उनके खिलाफ खड़े किसान अपना मांग पर ऐसे अड़े हे हौ दोनों क बीच किसी भी तरह का रास्ता नही निकल पा रही है। अभी तक सरकार और आंदोलनकारी किसानों (Farmers agitation)के बीच 10 से अधिक बार बातचीत हो चुकी है लेकिन कोई किसी की बात पर राजी नही हुआ है। अअभी तक किसानों ने सड़को पर जाम लगा रखा था सके बाद वो आंदोलनकारी किसान अपने इस आंदोलन के अंतर्गत आज रेल रोको आंदोलन (Rail Roko Andolan) कर रहे हैं। इसी बीच किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने सरकार को सख्‍त शब्‍दों में कहा है कि जब तक मांगें पूरी नही होगीं तब तक हम हटने को तैयार नहीं हैं।

राकेश टिकैत ने कहा, ''सरकार इस गलत फहमी में भी ना रहे कि किसान अपनी खड़ी फसल को देखकर कटाई के लिए वापस लौट जाएंगे। यदि इसके लिए हमें अपनी फसल को जलाना भी पड़ा, तो उसे हम जला देंगे।'' किसान नेता टिकैत ने कहा, सरकार को यह नहीं समझना चाहिए कि प्रदर्शन दो माह में खत्‍म हो जाएगा। हम फसल काटने के साथ विरोध भी करते रहेंगे।'

बता दे कि किसानों के रेल रोको आंदोलन को देखते हुए देशभर में सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। देश के कई राज्यों में पुलिस अलर्ट है कई संवेदनशील जिलों में स्टेशनों के बाहर पुलिसकर्मियों की बड़ी संख्या तैनाती की है रेलवे ने पंजाब, हरियाणा, यूपी, पश्चिम बंगाल पर रेलवे सुरक्षाबलों की 20 अतिरिक्त कंपनियां तैनात की हैं।जो हर जगह पर गहरी नजर रखे हुए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.