Header Ads

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का Chakka Jam आज, जानिए इससे जुड़ी हर जानकारी

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों ( Farm Law ) के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर पिछले दो महीने से अधिक समय से डंटे किसानों का प्रदर्शन ( Farmer Protest ) जारी है। गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के बाद अब किसान आंदोलन को और मजबूती देने के लिए संगठनों ने शनिवार को देशव्यापी 'चक्का जाम' ( Chakka Jam ) का ऐलान किया है।

इस दौरान देश भर में राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच गाड़ियां नहीं चलने दी जाएंगी। वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि जो लोग जहां है वहीं पर शांतिपूर्ण तरीके से चक्‍का जाम करेंगे। किसानों के इस जाम को कांग्रेस समेत कई पार्टियों का समर्थन प्राप्त है।

कांग्रेस को पिछले एक वर्ष में मिला इतने करोड़ रुपए का चंदा, जानिए किस दिग्गज वकील ने सबसे ज्यादा पार्टी को दिया दान

अधीर चौधरी का मोदी सरकार पर तंज, बोले- अबकी बार ट्रंप सरकार पर कोई सवाल नहीं तो रिहाना और ग्रेटा पर बवाल क्यों

सोशल मीडिया पर कड़ी नजर
26 जनवरी को हुई हिंसा को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने बॉर्डर पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए हैं, ताकि शरारती तत्व राष्ट्रीय राजधानी में नहीं घुस पाएं। सोशल मीडिया संबंधी सामग्री पर नजर रखी जा रही है, ताकि पुलिस के खिलाफ अफवाह न फैलाई जा सके। अन्य राज्यों के पुलिस बलों के साथ भी संपर्क साधा गया है।

इसलिए हो रहा चक्काजाम
यह 'चक्का जाम' कर किसान प्रदर्शन स्थलों पर इंटरनेट निलंबन के खिलाफ अपना एक प्रतीकात्मक विरोध दर्ज कराना चाहते हैं। हालांकि जाम की मुख्य वजह नए कृषि कानूनों का विरोध ही है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.