Header Ads

राकेश टिकैत ने किया खुलासा: अभी इतने दिन और चलेगा किसानों का आंदोलन

नई दिल्ली। कृषि कानून के विरोध में ( Protest Against Agriculture Law ) देशभर में शनिवार को Chakka Jam का किसान संगठनों ने आह्वान किया। दूसरी ओर गाजीपुर बॉर्डर ( Ghazipur Border ) पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ( Rakesh Tikait ) ने किसानों को संबोधित किया, इस दौरान उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण बातें कहीं, जिसमें पहला की जब तक कानून वापसी नहीं, घर वापसी नहीं, दूसरा की हम 2 अक्टूबर तक ऐसे ही विरोध प्रदर्शन ( Farmer Protest ) करेंगे, उसके बाद हम आगे का प्रोग्राम बनाएंगे। कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन जारी है। दिन प्रतिदिन किसानों का प्रदर्शन लंबा खीचता जा रहा है। ऐसे में राकेश टिकैत द्वारा दिए गए बयान के कई मायने निकल रहे हैं।

West Bengal: जेपी नड्डा के निशाने पर ममता, बोले- 'दीदी' ने अन्याय किया

10 साल पुराने ट्रैक्टर को बंद करो उद्योगपतियों को फाएदा दो?

"आखिर इनका प्लान क्या है ? 10 साल पुराने ट्रैक्टर को बंद करो उद्योगपतियों को फाएदा दो।" राकेश टिकैत ने चेताते हुए कहा कि, "10 साल पुराना ट्रैक्टर भी चलेगा, दिल्ली की सड़कों पर 20 लाख आदमी थे, अगला टारगेट हमारा 40 लाख ट्रैक्टरों का है।" गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के बाद से दिल्ली की सीमाओं पर पुलिस ने भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर रखा है। हालांकि टिकैत ने इस बात का भी जिक्र किया कि बॉर्डर पर पुलिस और जवानों का परिवार अपने बेटे की तस्वीर लेकर आंदोलन में बैठेगा।

देशभर में आज Chakka Jam किया गया

दरअसल संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर देशभर में आज Chakka Jam किया गया, लेकिन दिल्ली की सीमा के अंदर Chakka Jam नहीं हुआ, वहीं उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के अंदर भी Chakka Jam नहीं दिखा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.