Header Ads

Covid-19 : गुजरात, महाराष्ट्र और जम्मू में खुले स्कूल, छात्रों ने कहा - ऑफलाइन पढ़ाई अच्छा लगता है

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण और बजट सत्र के बीच आज से कई राज्यों में बोर्ड की कक्षाओं के साथ अन्य कक्षाओं के लिए भी स्कूल खोलने की राज्य सरकारों ने इजाजत दी है। गुजरात, महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर में नौवीं और बारहवीं कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने के बाद अब पांचवीं से नौंवी और 11वीं कक्षाओं के लिए भी स्कूल खोलने की मंजूरी दी है।

गुजरात में नौवीं और 11 कक्षाओं के लिए खुले स्कूल

गुजरात में आज से कक्षा 9 और 11 के लिए स्कूल फिर से खुल गए हैं। जबकि महाराष्ट्र के पुणे में कक्षा 5 से 8 के छात्रों के लिए स्कूलों को खोलने की इजाजत दी गई है। वहीं आतंक से प्रभावित केंद्रशासित प्रदेश जम्मू- कश्मीर के जम्मू में 9 वीं से 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए आज से स्कूल खोले गए हैं। 

ऑनलाइन पढ़ाई उबाऊ था

कोरोना महामारी की वजह से महीनों बाद स्कूल खलने पर ुएक छात्र ने बताया कि अभी तक हम ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेते थे लेकिन यह उबाऊ था। मैंने स्कूल और अपने दोस्तों को काफी मिस किया। स्कूल जाना अच्छा लगता है। ऑफलाइन तरीक से क्लास में पढ़ाई करना भी ऑनलाइन से बेहतर है। ऑनलाइन में हम टीचर से ज्यादा इंरेक्ट नहीं कर पाते। 

सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर

स्कूल खुलने पर एक शिक्षक ने बताया कि हम सभी नियमों का पालन कर रहे हैं। कोरोना के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा जा रहा है। कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन कराया जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.