Header Ads

दूसरे चरण का ड्राई रन शुरू, हर्षवर्धन बोले - भारत ने कोरोना वैक्सीन के विकास में अच्छा काम किया

नई दिल्ली। तीन राज्यों को छोड़कर देश के सभी हिस्सों में कोरोना वैक्सीन के दूसरे चरण का ड्राई रन शुरू हो गया है। दूसरे चरण का ड्राई रन तीन राज्यों में नहीं हो रहा है। इन राज्यों में ड्राइ रन पहले ही पूरा हो चुका है। दूसरे चरण का ड्राई रन शुरू होने पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि मैं खुश हूं कि बहुत कम समय में भारत ने वैक्सीन के विकास में बहुत अच्छा काम किया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमारी दो वैक्सीन को अनुमति दी गई है। हम यह सुनिश्चित करने की प्रक्रिया में हैं कि जल्द ही ये वैक्सीन हेल्थकेयर वर्कर्स से शुरू करके देश के लोगों को दी जाएगी।

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने चेन्नई के राजीव गांधी गवर्नमेंट जनरल हॉस्पिटल में ड्राइ रन की तैयारियों का जायजा लिया। जायजा लेने के बाद उन्होंने कहा कि हमने 4 राज्यों में सबसे पहले ड्राई रन चलाया था। उसके बाद हमने 2 जनवरी को देश के लगभग 125 जिलों में ड्राई रन चलाया और आज हम 3 राज्य को छोड़कर सभी राज्यों में ड्राई रन चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द हम वैक्सीनेशन का काम भी शुरू कर देंगे।

उन्होंने स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने वाले गैर सरकारी संगठनों से अपील की है कि COVID-19 टीकाकरण कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाने और लाभार्थियों तक इस सुविधा को पहुंचाने के लिए प्रभावी भूमिका निभाएं। उन्होंने आज तीन दिवसीय पोलियो अभियान की भी शुरुआत की।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.