Header Ads

चेन्नई में डॉ. हर्षवर्धन ने लिया कोरोना ड्राइ रन का जायजा, एनजीओ से की इस बात की अपील

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने को लेकर जारी मुहिम के तहत आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने चेन्नई के राजीव गांधी गवर्नमेंट जनरल हॉस्पिटल पहुंचे। चेन्नई के इस अस्पताल में केंद्रीय मंत्री ने ड्राइ रन की तैयारियों का जायजा लिया। जायजा लेने के बाद उन्होंने कहा कि हमने 4 राज्यों में सबसे पहले ड्राई रन चलाया था। उसके बाद हमने 2 जनवरी को देश के लगभग 125 जिलों में ड्राई रन चलाया और आज हम 3 राज्य को छोड़कर सभी राज्यों में ड्राई रन चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द हम वैक्सीनेशन का काम भी शुरू कर देंगे।

उन्होंने स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने वाले गैर सरकारी संगठनों से अपील की है कि COVID—19 टीकाकरण कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाने और लाभार्थियों तक इस सुविधा को पहुंचाने के लिए प्रभावी भूमिका निभाएं। उन्होंने आज तीन दिवसीय पोलियो अभियान की भी शुरुआत की।

आपको बता दें कि देश में सितंबर के बाद से ही लगातार नए मामलों की संख्या में गिरावट देखी जा रही है। कोरोना महामारी को हराकर ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या 1,00,37,398 हो गई है। देश की रिकवरी 96.38 प्रतिशत हो गई है। इसके अलावा पिछले 24 घंटे में देशभर में 9,35,369 टेस्ट किए गए। महामारी की शुरूआत से अब तक देश में लगभग 17.93 करोड़ कोरोना वायरस टेस्ट किए जा चुके हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.