Header Ads

हरियाणा: किसान ट्रैक्टर परेड के समर्थन में 48 घंटे बंद रहेंगी की अनाज मंडियां

नई दिल्ली। 25 जनवरी और 26 जनवरी को हरियाणा की अनाज मंडी पूरी तरह से बंद रहेगी। प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने बताया ये फैसला किसान आंदोलन के समर्थन में लिया गया है।

बजरंग ने कहा ज्यादा से ज्यादा किसान इस आंदोलन का हिस्सा बनें इसके लिए किसान नेता गांव- गांव में जनसभाएं आयोजित कर किसानों को ट्रेक्टरों के साथ दिल्ली में ट्रैक्टर परेड का हिस्सा बनने को प्रेरित कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा किसान भाई इस आंदोलन में पहुंचें। किसानों की एकजुटता के सामने सरकार हर हाल में झुकेगी।

Tractor rally : रूट को लेकर किसान संगठनों में मतभेद, एक गुट रिंग रोड पर जाने की जिद पर कायम

उन्होंने बताया कि किसान आंदोलन के समर्थन में आज 25 तारीख को सभी हरियाणा की मंडियां पूर्ण रूप से हड़ताल पर रही। ये हड़ताल कल यानी 26 जनवरी को भी जारी रहेगी। हरियाणा की सभी मंडियों में हड़ताल ऐतिहासिक माना जा रहा है।

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष का मानना है कि सरकार द्वारा लाए तीनों कृषि कानून पूरे तरह से काले कानून हैं और इनके पूर्ण तरीके से लागू होने के बाद देश व प्रदेश का किसान के साथ साथ मंडी के आढ़ती भी बर्बाद हो जाएंगी।

किसान परेड के लिए तैयार अलवर के किसान, श्रम मंत्री टीकाराम जूली के नेतृत्व में 1100 ट्रैक्टर शाहजहांपुर के लिए

बजरंग ने आगे कहा कि कानून लागू होते ही सभी सरकारी मंडी बंद हो जाएगी और प्राइवेट मंडियां के चलते गेहूं, चावल, फल, सब्जी सब मंहगा हो जाएगा। इतना ही नहीं इस कानून के चलते लाखों आढ़ती, मजदूर, मुनीम भूखे मर जाएंगें। उन्होंने कहा बीते 62 दिनों से किसान सड़कों पर अपनी मांग के लिए डटे हुए हैं। इस दौरान 70 से अधिक किसान अपनी जान गवां चुके हैं लेकिन सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता । हम प्रधानमंत्री से निवेदन करते हैं कि वो इन दिनों कानूनों को पूरी तरह से रद्द कर दें।

बता दें 26 जनवरी को किसान दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च निकालने जा रहे हैं। रैली को लेकर दिल्ली पुलिस और किसान नेताओं के बीच रूट मैप पर सहमति बन गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.