Header Ads

JK DDC Election Result: घाटी में वोटों की गिनती जारी, कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंच रहे राजनीतिक दलों के नेता

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu kashmir ) में हुए जिला विकास परिषद ( DDC ) चुनाव के नतीजे मंगलवार 22 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। इसके लिए मतों की गणना जारी है। कुल 280 सीटों के लिए वोटों की काउंटिंग की जा रही है। चुनाव परिणामों में 2178 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है।

खास बात यह है कि इस बार भारतीय जनता पार्टी ( BJP )और कश्मीर की पार्टियों के गुपकार गठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला है। यही वजह है कि हर किसी की नजर इस बात पर टिकी है कि अन्य राज्यों की तरह यहां भी बीजेपी कमल खिलाने में कामयाब रहेगी या फिर गुपकार गठबंधन की रणनीति काम कर जाएगी।

कर्नाटक ग्राम पंचायत के पहले चरण का मतदान जारी, जानिए क्यों लोगों में नहीं दिखाई दे रही रुचि

शुरुआती रुझानों के मुताबिक 9 सीटों पर गुपकार गठबंधन आगे है जबकि 6 सीटों पर बीजेपी ने बढ़त बनाई है। वहीं कांग्रेस एक सीट, जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी 2 जबकि अन्य सीटों पर 3 निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं
केंद्र के बाहर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता व कार्यकर्ता पहुंच गए हैं।

आपको बता दें कि सभी 280 सीटों पर बैलेट पेपर से वोट डाले गए थे। वहीं काउंटिंग से पहले ही घाटी में 20 बड़े नेताओं को हिरासत ने सुरक्षा के लिहाज से हिरासत में ले लिया है। इनमें महबूबा मुफ्ती के दो करीबी रिश्तेदार भी शामिल हैं। महबूबा ने पुलिसिया कार्रवाई को गैरकानूनी करार दिया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.