Header Ads

किसानों का बड़ा ऐलान, Jio का करेंगे बहिष्कार, अडानी-अंबानी के पंप से नहीं खरीदेंगे पेट्रोल

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। किसानों का कहना है कि कोरोना बीमारी के चपेट में आने का डर भी उन्हें उनकी लड़ाई से नहीं भटका सकता। इसके अलावा किसानों ने ये भी ऐलान किया है कि अब वे जियो सिम से लेकर रिलायंस के सभी सामानों का बहिष्कार करेंगे। इतना ही नहीं वे अडानी-अंबानी के पेट्रोल पंप का भी बहिष्कार करेगें। हम वहां से पेट्रोल नहीं खरीदेंगे।

अहंकार छोड़कर किसानों की मांगों का तुरन्त समाधान करे सरकार : अजय कुमार लल्लू

किसानों का कहना है कि सरकार ने ये बिल कॉर्पोरेट्स के लिए लागू किया है। ऐसे में हम सीधे कॉर्पोरेट्स वालों को बायकाट करेगें। किसानों ने सरकार के प्रस्तावों को लेकर की प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि अब देशभर में किसान धरना देंगे इसके अलावा वे बीजेपी के नेताओं का घेराव भी किया जाएगा। किसानों का कहना है कि हम सभी किसान जत्थो में कोई टकराव नहीं है, सब बड़ी मजबूती के साथ एक हैं।

किसानों ने जताया आक्रोश, सरकारी सुविधाओं के उपयोग से इनकार किया

मीडिया से बात करते हुए किसान नेताओं ने कहा कि जो प्रस्ताव सरकार ने हमें भेजे थे, वह हमने पढ़े हैं और उन्हें नामंजूर कर दिया गया है। किसानों ने सरकार को चेतावनी देते बुए कहा कि अगर कानून वापस नहीं लिए गए, तो हम इस आंदोलन को उग्र करेंगे। नया धरना 14 दिसंबर को दिया जाएगा। क्रांतिकारी किसान यूनियन के अध्यक्ष दर्शन पाल ने कहा कि 12 दिसंबर को जयपुर-दिल्ली हाइवे को ब्लॉक किया जाएगा।

किसानों के द्वारा भारत बंद.शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बता दें 8 दिसंबर को किसानों ने बिल के विरोध में भारत बंद किया था। जिसके बाद देर रात किसान नेताओं की गृह मंत्री अमित शाह के बाद बैठक हुई। इसके अगले दिन हुई किसानों और कृषि नेताओं की प्रस्तावित बैठक भी रद्द हो गई।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.