Header Ads

Covid-19 : भारत-ब्रिटेन के बीच सभी उड़ानों पर रोक, कल रात 12 बजे से होगी लागू

नई दिल्ली। ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण का नया स्ट्रेन सामने आने और अचानक कोरोना मरीजों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के बाद भारत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। केंद्र सरकार ने भारत और ब्रिटेन के बीच सभी उड़ानों पर रोक लगा दी है। कल रात 12 बजे से रोक लागू होगी। हवाई उड़ानों पर रोक 31 दिसंबर तक जारी रहेगी। केंद्र सरकार ने यह कदम कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए उठाया है।

जरूरी सावधानी पर जोर

सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने इससे पहले कहा था कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन से उत्पन्न खौफ से भारत के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर भारत सरकार पूरी तरह से सर्तक है। हम इस बात को ध्यान में रखते हुए जरूरी सावधानी अभी से बरत रहे हैं।

बता दें कि ब्रिटेन में फैले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का खौफ लगातार बढ़ता जा रहा है। सऊदी अरब ने इस बात को ध्यान में रखते हुए सख्त कदम उठाया है। सऊदी अरब ने ऐलान किया है कि कोरोना नया स्ट्रेन सामने आने और उसके तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर अस्थायी रूप से अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री विमान सेवाएं स्थगित कर दी हैं। करीब 15 से ज्यादा देशों ने अपनी हवाई सेवा स्थगित कर दी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.