Header Ads

अगर इस वेबसाइट से किया है सरकारी नौकरी के लिए आवेदन, तो मुसीबत में पड़ सकते हैं आप !

नई दिल्ली। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक nra-gov.online वेबसाइट तेजी से वायरल हो रही है। कई लोगों ने दावा किया है कि इस वेबसाइट पर आपको आसानी से सरकारी नौकरी मिल जाएगी। नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी नाम की इस वेबसाइट पर कई वैकेंसी की जानकारी पोस्ट की गई है। ये लोगों से नौकरी के नाम पर 400 रुपए भी लेती है। अगर आप भी इस वेबसाइट पर नौकरी के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं तो सतर्क हो जाइए। दरअसल, ये पूरी तरह से फेक है वेबसाइट है।

Sarkari Naukri: दो हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

फेक है वेबसाइट

सरकार द्वारा गठित पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने भी इसे फेक बताया है। PIB Fact Check टीम ने ट्वीट कर इस वेबसाइट को फर्जी बताते हुए कहा है कि वेबसाइट पर दी गई सभी वैकेंसी की जानकारी फेक हैं। सरकार ने ऐसी कोई वेबसाइट नहीं लांच की है

सरकारी नौकरी की कर लें तैयारी, 50 हजार से ज्यादा पदों पर निकल रहीं भर्तियां, ये है पूरा ब्योरा

पीआईबी फैक्ट चेक इस वेबसाइट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि वेबसाइट अपने आप को आधिकारिक नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी (NRA) की वेबसाइट होने का दावा कर रही है और कई पदों के लिए आवेदन मांग रही है। लेकिन ये सच नहीं है। ये पूरी तरह से फेक वेबसाइट है। NRA की तरफ से किसी भी तरह का विज्ञापन/नोटिस जारी नहीं किया है।“nra-gov.online” URL पूरी तरह से फेक है और आधिकारिक सरकारी जॉब वेबसाइट नहीं है।

सरकारी नौकरी: 1473 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पूरा प्रोसेस

बता दें इस वेबसाइट ने नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी के नाम से मिलता जुलता नाम चुना था ताकि लोगों को ये फेक ना लगे। सरकार ने नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी अगस्त 2020 में एक सेंट्रल एजेंसी के तौर पर लॉन्च किया गया था। इसे ग्रुप बी और ग्रुप सी एग्जाम करनावे के लिए गठित किया था।

 


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.