Header Ads

AAP नेता की पत्नी ने बच्चों समेत राष्ट्रपति से मांगी इच्छामृत्यु, जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली। इच्छा मृत्यु ( Euthanasia ) इंसान तब मांगता है जब उसका जिदंगी से भरोस उठ जाता है। परेशानियों के चलते कई बार लोग इस तरह के कदम उठाते हैं। कुछ ऐसा ही कदम आम आदमी पार्टी के नेता की पत्नी ने उठाया। इन्होंने ना सिर्फ खुद की बल्कि अपने साथ अपने बच्चों की इच्छा मृत्यु की मांग राष्ट्रपति ( President of India )से की है।

मामला हरियाणा ( Haryana ) के सिरसा जिले का है। जहां आदमी पार्टी के हलका अध्यक्ष हंसराज सामा की पत्नी बिमला देवी ने राष्ट्रपति के नाम पर एक पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की है।

नए साल में और सताएगी सर्दी, जानिए मौसम विभाग ने किन तारीखों को लेकर जारी किया अलर्ट

ये है पूरा मामला
बिलमा देवी ने उपायुक्त के जरिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम पत्र लिखा है। इस पत्र में आप नेता की पत्नी ने सिरसा पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बिमला देवी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस ने उनके पति हंसराज सामा, दोनों पुत्रों व दोनों पुत्रवधुओं के खिलाफ धारा 326 के तहत मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

बिमला ने मामले की उच्च स्तरीय एवं निष्पक्ष जांच की मांग भी की है।

अपने पत्र में पीड़ित बिमला देवी ने लिखा है कि बीते 28 नवंबर को कंगनपुर रोड के पास एफसीआई गोदाम पर उनके पति और पड़ोसी के बीच कुछ मामूली सा झगड़ा हुआ।

इस झगड़े में पड़ोसी को कोई चोट नहीं लगी थी, बावजूद इसके पुलिस ने मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर हंसराज सामा और उनके पूरे परिवार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

अपनी सफाई देते हुए बिमला देवी ने बताया कि घटना को लेकर चश्मदीद लोगों ने भी लिखित शपथ पत्र के लिए जरिए अपनी गवाही दी है। इसमें इस बात का जिक्र भी है कि झगड़े के वक्त पड़ोसी को कोई चोट नहीं लगी।

नए साल में पड़ेंगे चार ग्रहण, जानिए कब पड़ेगा सूर्य तो किन दिनों में लगेगा चंद्र ग्रहण

राष्ट्रपति से लगाई गुहार
बिमला देवी ने इस पूरे घटनाक्रम से आजिज आकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से गुहार लगाई है। पीड़िता ने मांग की है कि या तो इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए या फिर उन्हें अपने नाबलिग बच्चों के साथ इच्छा मृत्यु की मंजूरी दी जाए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.