Header Ads

93 साल की उम्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन, राहुल गांधी ने दुख जताया

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का सोमवार को 93 साल की उम्र में निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि खराब सेहत की वजह से मोतीलाल वोरा को रविवार की रात एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। कल ही उनका जन्मदिन भी था। लंबे समय से कांग्रेस कोषाध्यक्ष रहे मोतीलाल वोरा मध्यप्रदेश के सीएम और उत्तरप्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके हैं। राहुल गांधी ने दुख जताते हुए कहा वोरा जी एक सच्चे कांग्रेसी और अद्भुत इंसान थे। हम उसे बहुत मिस करेंगे। उनके परिवार और दोस्तों को मेरा प्यार और संवेदना।

मोतीलाल वोरा गांधी परिवार के बेहद करीबी माने जाते थे। साल 2018 में बढ़ती उम्र का हवाला देकर राहुल गांधी ने मोतीलाल वोरा से कोषाध्याक्ष की जिम्मेदारी लेकर अहमद पटेल को दी थी। अहमद पटेल का भी बीते दिनों निधन हो गया था। कांग्रेस के लिए दोनों वरिष्ठ नेताओं का जाना किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत समेत कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने मोतीलाल वोरा के निधन पर दुख व्यक्त किया है। वोरा मूल रूप से छत्तीसगढ़ के निवासी थे। मोतीलाल वोरा अपने राजनीतिक जीवन में कई अहम पदों पर रहे। मोतीलाल वोरा का जन्म 20 दिसंबर 1928 को राजस्थान के नागौर जिले में हुआ था। उनके चार बेटियां और दो बेटे हैं। उनके बेटे अरुण वोरा दुर्ग से विधायक हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.