Header Ads

COVID-19: अब दिल्ली बन रहा 'वुहान', कोरोना के आंकड़े दे रहे खतरनाक इशारे

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस (coronavirus) की चपेट में है। पाबंदियों और लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि, इस समय देश में Unlock की प्रक्रिया जारी है। पिछले कई दिनों से देश में कोरोना संक्रमितों के नए केस जरूर कम हुए हैं, लेकिन देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( COVID-19 in Delhi ) अगला 'वुहान' बनता जा रहा है। एक समय था जब दिल्ली में कोरोना के नए केस प्रति दिन हजार से नीचे आ गया था। लेकिन, अचानक यहां कोरोना के आंकड़ा बढ़ने लगे हैं। आलम ये है कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोविड-`19 के 6725 नए मामले आए हैं।

पढ़ें- Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 6,725 नए मामले सामने आए

आंकड़े चौंकने वाले

दरअसल, कुछ समय पहले गया था कि दिल्ली में कोरोना पर काबू पा लिया गया है। एम्स निदेशक गुलेरिया समेत कई विशेषज्ञों ने दावा किया था कि दिल्ली में कोरोना के नए मामले अब ज्यादा नहीं बढ़ेंगे। लेकिन, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना के आंकड़े ने सबको चौंका रखा है। पिछले 24 घंटे की बात की जाए तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना 6725 नए मामले सामने आए हैं। जबकि, 48 लोगों की मौत हुई है। वही, सोमवार को दिल्ली में कोरोना के चार हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए थे। वहीं, रविवार को 24 घंटे में कोरोना के 5664 नए मामले सामने आए थे। जबकि, शनिवार को कोरोना संक्रमण के 5,062 नए मामले सामने आए थे। जबकि, शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के नए मामले 5891 आए थे। वहीं, औसतन हर दिन 40 से 50 लोगों की कोरोना से मौत हो रही है। पिछले एक हफ्ते से जिस तरह से दिल्ली में कोरोना के आंकड़े बढ़ रहे हैं, उसने सबकी चिंता बढ़ा दी है। ऐसा लग रहा है कि कहीं दिल्ली अगला 'वुहान' तो नहीं बन रहा है।

दिल्ली में तीन लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित

गौरतलब है कि दिल्ली में अब तक 3,89,767 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें एक्टिव केसों की संख्या 33,308 है। जबकि, 3,56,459 लोग कोरोना महामारी से ठीक हो चुके हैं। वहीं, कोरोना से 6,604 लोगों की मौत हो चुकी है। राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 48,21,5,23 सैंपल की जांच हो चुकी है। प्रति 10 लाख की आबादी पर 2,53,764 लोगों की जांच हो चुकी है। वहीं, कोरोना के बढ़ते आंकड़े पर सरकार का कहना है कि वायु प्रदूषण के कारण दिल्ली में कोरोना की स्थिति बेहद खतरनाक हो गई है।

पढ़ें- भारत में कोरोना वायरस के ताजा आंकड़ों से जुड़ी 10 जरूरी बातें



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.