Header Ads

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूलों में प्रवेश पाने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। सैनिक स्कूल में कक्षा-6 और 9 में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली एंट्रेंस एग्जाम की आवेदन प्रक्रिया 20 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है। इच्छुक विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 10 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) देश भर के 33 सैनिक स्कूलों में एडमिशन के लिए AISSEE-2021 का आयोजन करेगी।

Click Here For Online Apply

एंट्रेंस एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 20 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा। उम्मीदवारों को डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग या पेटीएम वॉलेट का उपयोग करके परीक्षा शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करना होगा।

AISSEE 2020-21: योग्यता, एग्जाम पैटर्न और फीस
AISSEE परीक्षा NTA द्वारा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। छठी कक्षा में एडमिशन लेने वाले छात्रों की उम्र 31 मार्च 2021 को 10 से 12 साल के बीच होनी चाहिए।

वहीं, 9वीं कक्षा में पाने वाले विद्यार्थियों की उम्र 31 मार्च 2021 को 13 से 15 साल के बीच होनी चाहिए और मान्यता प्राप्त स्कूल से कक्षा छठी पास होना चाहिए।
AISSEE 2021 की फीस एससी (SC) और एसटी (ST) उम्मीदवारों के लिए 400 रुपये है और अन्य सभी श्रेणियों के लिए एडमिशन फीस 550 रुपये है।

ऐसे करें अप्लाई
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर जाएं।
- इसके बाद रजिस्टर करके अपना लॉग इन क्रेडेंशियल जनरेट करें।
- अब लॉग इन करके एप्लिकेशन फॉर्म भरें।
- डॉक्यूमेंट्स, फोटोग्राफ अपलोड करें और ऑनलाइन पेमेंट करें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.