Header Ads

NEET 2020 Counselling: नीट 2020 काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, ऐसे करें चेक

NEET 2020 Counselling Schedule: MCC ने नीट 2020 काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है। पात्र उम्मीदवार काउंसलिंग शेड्यूल चेक करने के लिए एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाएं। यह काउंसलिंग शेड्यूल 15 प्रतिशत ऑल इंडिया कोटा, सेंट्रल और डीम्ड यूनिवर्सिटीज द्वारा ऑफर्ड सीट्स, ऐम्स और जेआईपीएमईआर संस्थानों में उपलब्ध सीट्स के लिए रिलीज हुआ है। स्टेट कोटा सीट्स के लिए वहां की स्टेट अथॉरिटी द्वारा अलग से नीट काउंसलिंग 2020 आयोजित की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए MCC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।


नीट 2020 काउंसलिंग प्रोसेस
नीट 2020 काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन, पेमेंट और च्वॉइस फिलिंग की प्रक्रिया 27 अक्टूबर से 02 नवंबर 2020 के बीच संपन्न होगी। इसके साथ ही नीट 2020 सीट एलॉटमेंट रिजल्ट 05 नवंबर को जारी किए जाएंगे। सेकेंड राउंड की काउंसलिंग की बात करें तो सेकेंड राउंड की काउंसलिंग 18 से 22 नवंबर 2020 के मध्य आयोजित की जाएगी। इसका रिजल्ट 23 नवंबर को घोषित किया जाएगा।

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने कैटेगरी ऑप्शंस को लेकर जरूरी नोटिस भी जारी किया था। इसके अंतर्गत कहा गया है कि वे कैंडिडेट्स जिन्होंने पहले इंडियन/अदर कैटेगरीज के अंतर्गत आवेदन किया था लेकिन वे अब नॉन-रेसिडेंट इंडियन कोटा के अंतर्गत आना चाहते हैं तो वे ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए डॉक्यूमेंट्स वगैरह में किस प्रकार से और क्या बदलाव करने हैं यह जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाया जा सकता है।


नीट 2020 काउंसलिंग डॉक्यूमेंट्स
नीट 2020 स्कोरकार्ड, नीट 2020 एडमिट कार्ड, क्लास दस का सर्टिफिकेट और मार्कशीट, क्लास बारह का सर्टिफिकेट और मार्कशीट, फोटो आईडी आदि. बाकी डॉक्यूमेंट्स की पूरी सूची जानने के लिए भी एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट जरूर देखें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.