Header Ads

B'day Special: 'बाहुबली' की सफलता के बाद Prabhas ने बढ़ाई फीस, करोड़ों रुपयों के हैं मालिक

नई दिल्ली। आज यानी कि 23 अक्टूबर को बाहुबली सुपरस्टार प्रभास ( Happy Birthday Prabhas ) का 41वां जन्मदिन है। उनका जन्म आज ही के दिन 1979 में चेन्नई में हुआ था। उनका असली नाम प्रभास राजू उप्पलापति है। लेकिन अधिकतर लोग उन्हें प्रभास के नाम से पुकारा करते हैं। लोग उनके निक नेम डार्लिंग और यंग रेबेल स्टार के नाम से भी बुलाते हैं। वह B.Tech के छात्र रह चुके हैं। वैसे कहा जाता है कि प्रभास कभी भी सिनेमा की दुनिया में कदम नहीं रखना चाहते थे, लेकिन उनकी किस्मत फिर भी उन्हें सिनेमा की दुनिया की ओर खींच ले आई और उन्हें इंडस्ट्री का चमकता हुआ सितारा भी बना दिया। उनके इस स्पेशल डे पर चलिए उनसे जुड़ी कुछ बातें जानते जाते हैं।

बाहुबली की सफलता

2015 में रिलीज़ हुई प्रभास की 'बाहुबली' ने उन्हें रातोंरात विश्वभर में सुपरस्टार बना दिया। फिल्म रिलीज़ होने के बाद उसे जबरदस्त सफलता हाथ लगी। बताया जाता है कि इस फिल्म के दौरान प्रभास ने लगभग 4 साल तक कोई फिल्म साइन नहीं की थी। वह पूरी तरह से इसी फिल्म पर ध्यान दे रहे थे। फिल्म की अपार सफलता के बाद उन्हें खूब फेम मिला। जिसके चलते उनका मैडम तुसाद म्यूजियम में वैक्स स्टेच्यू भी लगाया है। प्रभास एक ऐसे पहले साउथ अभिनेता है जिनका स्टेच्यूच मैडम तुसाद में बनाया गया है।

फिल्मी करियर

2002 से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत फिल्म 'ईश्वर' से की थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने छत्रपति, बिल्ला, एक निरंजन. डार्लिंग, और रिबेल जैसी कई फिल्में की। आपको बता दें प्रभास बॉलीवुड में एंट्री कर चुके हैं। उन्होंने फिल्म एक्शन जैक्शन संग कैमियो किया है। इस फिल्म में उनके एक्शन को दर्शकों ने काफी पसंद किया है। वहीं जल्द ही प्रभास की दो बड़ी फिल्में आने वाली है। जिसमें से एक राधे-श्याम। जिसका मोशन पोस्टर आज ही रिलीज़ किया जाएगा। प्रभास की अपकमिंग दूसरी फिल्म का नाम है आदिपुरुष। जो रामायण पर आधारित होगी। फिल्म में वह राम किरदार निभाते हुए दिखाई देंगे।

anu.jpg

प्रभास अफेयर्स

अभिनेता का नाम उनकी को-स्टार अनुष्का शेट्टी से हमेशा जुड़ता हुआ आया है। काफी लंबे समय से ही वैसे भी दोनों साथ में काम कर रहे हैं। इंडस्ट्री में भी अनुष्का और प्रभास के रिश्तों की खबरें काफी सुर्खियों में रहती थीं, लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अनुष्का संग अपने रिश्तों की खबरों को गलत बताया। उन्होंने कहा कि वह दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि यदि हम दोनों कपल होते तो हम कहीं तो साथ में स्पॉट होते।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.