Header Ads

Paytm की प्ले स्टोर में वापसी, गूगल ने इस मामले में उल्लंघन को लेकर उठाया था कदम

नई दिल्ली। बीते शुक्रवार मशहूर पेमेंट ऐप Paytm गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया था। अब ये दोबारा वापस लौट आया है। यूजर्स अब इसे वापस डाउनलोड कर सकेंगे। दरअसल नियमों के उल्लंघन को लेकर गूगल ने प्ले स्टोर से Paytm को हटा दिया था। इसकी वजह से कई उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा।

गूगल ने Paytm ऐप पर कोई भी टिप्पणी नहीं की है। कंपनी की ओर से हाल ही में सट्टेबाजी (गैंबलिंग) से जुड़े नियमों के उल्लंघन को लेकर एक अपडेटेड ब्लॉग को पोस्ट और शेयर किया गया। गूगल का कहना है कि वह ऑनलाइन कसीनो की अनुमति नहीं देगा या किसी भी ऐसे ऐप की मदद नहीं करेगा जो सट्टेबाजी से जुड़ा हो। इसमें ऐसे ऐप्स भी शामिल किए गए हैं, जो पैसे की लालच देकर यूजर्स को किसी सट्टेबाजी की वेबसाइट पर भेजने की कोशिश करते हैं।

IPL को दौरान हिट होते हैं ऐप्स

दरअसल आईपीएल के दौर में इस तरह के ऐप काफी मशहूर हो जाते हैं। हर मैच में इन एप्स के जरिए जबरदस्त सट्टेबाजी होती है। Paytm की ओर से ऑफर किए जा रहे Paytm Gaming ऐप को इसी के कारण प्ले स्टोर से हटा दिया गया। कंपनी ट्वीट कर यूजर्स को भरोसा दिलाया कि उनके पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं। ये ऐप प्लेस्टोर पर जल्द लौट आएगा।

भारत में मशहूर क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) शुरू होने वाला है। ऐसे में ढेरो ऐप्स खूब डाउनलोड होते हैं, जिनपर तुक्का लगाकर पैसा जीता जा सकता है। गूगल ऐसे ऐप्स की मदद नहीं करता है।

प्ले स्टोर पर नहीं रखना चाहता

गूगल ने इससे पहले भी Paytm ऐप में मिलने वाले गैंबलिंग से जुड़े फीचर्स को दर्शाया था। उसने सवाल उठाए थे और Paytm को-फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा की ओर से इंटरव्यू में ये बात सामने आई थी कि गूगल ऐसे कोई भी ऐप्स को प्ले स्टोर पर नहीं रखना चाहता है, जिससे सट्टेबाजी और जुआ खेला जा सके। कई ऐप्स ऐसे हैं जो सट्टेबाजी को माइंडगेम और स्किल का नाम देते हैं। यही कारण है कि भारत में सट्टेबाजी बैन होने के बाद भी वह चक्मा दे देते हैं। मगर अब गूगल का सख्त रवैया इन्हें लेकर साफ हो गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.