Header Ads

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री Manish Sisodia की सेहत पहले से ठीक, दी गई प्लाज्मा थेरेपी

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ( manish sisodia ) की सेहत पहले से बेहतर है। हालांकि मनीष सिसोदिया कोरोना के साथ-साथ डेंगू से पीड़ित हैं। इस बीच डिप्टी सीएम को प्लाज्मा थेरेपी दी गई है, जिसके बाद उनकी सेहत पहले से ठीक बताई जा रही है। आपको बता दें कि गुरुवार रात को लोकनायक अस्पताल से मनीष सिसोदिया को तबीयत बिगड़ने पर साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की हालत में सुधार हो रहा है। शुक्रवार को उन्हें प्लाज्मा थेरेपी भी दी गई है। दरअसल कोरोना के साथ-साथ डेंगू होने की वजह से उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की प्लेटलेट्स में लगातार गिरावट देखने को मिल रही थी। सिसोदिया के कोरोना का इलाज प्लाज्मा थेरेपी के जरिए ही किया जा रहा है।

मानसून को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, देश के राज्यों में अगले कुछ घंटों में होगी जोरदार बारिश

जांच के दौरान हुई डेंगू से संक्रमण की पुष्टि

बुधवार को ऑक्सीजन का स्तर कम होने और बुखार की समस्या के बाद सिसोदिया को लोकनायक अस्पताल में भर्ती किया गया था। इस दौरान उनकी कुछ जांचें भी की गईं। इन्हीं जांचों की रिपोर्ट के बाद उनमें डेंगू होने की भी पुष्टि हुई है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 13 सितंबर को बुखार आया था। इस वजह से वह 14 सितंबर को विधानसभा सत्र में हिस्सा नहीं ले पाए थे। 14 सितंबर को उन्होंने सोशल मीडिया पर खुद के कोरोना संक्रमित होने के बारे में जानकारी दी थी। इसके बाद से वह होम आइसोलेशन में ही थे।

गुरुवार को उन्होंने लोकनायक अस्पताल से सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी जारी कहा था। इस वीडियो में उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों के सेवा भाव की सराहना की थी।

कोरोना संकट के बीच आई राहत देने वाली खबर, संक्रमित 50 फीसदी मरीज होम आइसोलेशन में हो रहे रिकवर

आपको बता दें कि इससे पहले केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना को मात देकर अब वे एक बार फिर अपने काम में जुट गए हैं। वहीं मनीष सिसोदिया दिल्ली के पहले ऐसे चर्चित व्यक्ति हैं, जो कोरोना के साथ-साथ डेंगू से भी संक्रमित हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.