Header Ads

KKR vs SRH Preview: दिनेश कार्तिक की कप्तानी पर रहेगी सबकी नजर, पिछले मैच की थी ये बड़ी गलतियां

आईपीएल के 13वें सीजन (IPL 13 ) का आठवां मैच शनिवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad ) के बीच होगा। केकेआर ( KKR) को नेतृत्व कर रहे हैं दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik) । कार्तिक की टीम को शुरुआती मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा था। इसके बाद दिनेश कार्तिक को अपनी योजनाओं को लेकर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। केकेआर, सनराईजर्स ( KKR vs SRH) के खिलाफ शनिवार को जीत का खाता खोलना चाहेगी, लेकिन अगर गूगल ट्रेंड लिस्ट के आंकड़ों को देखा जाए तो जीत का आंकड़ा सनराइजर्स के पक्ष में है।

यह भी पढ़ें:—धोनी को याद आए सुरेश रैना और रायडू, कोच बोले-पूरी तरह बिखर गई टीम

केकेआर को पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 49 रन से करारी शिकस्त दी थी। इस मैच में केकेआर के ताबड़तोड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल की बल्लेबाजी क्रम को लेकर सवाल उठे थे। आंद्रे ने पिछले सीजन में 249 गेंदों पर लगभग 205 के स्ट्राइक रेट से सबसे ज्यादा 510 रन बनाए थे और छह नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे थे। जब टीम के मुश्किलें काफी बढ़ चुकी थी। विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन भी ज्यादा कुछ नहीं कर सकें, क्योंकि वह बल्लेबाजी पर आए तो टीम को 13 प्रति ओवर के हिसाब से रन जुटाने थे। वहीं स्पिनर सुनील नारायण को देर से गेंद थमाने पर कार्तिक आर्यन के फैसले की आलोचना हो रही हैं। क्योंकि नारायण जब गेंदबाजी के लिए तो रोहित शर्मा ने लय हासिल कर ली थी।

यह भी पढ़ें:—नहीं चले धोनी, फिर हारी चेन्नई, अकेले लड़े फाफ

सनराइजर्स का भी बिखर गया था मध्यक्रम
आक्रामक क्रिकेट के लिए पहचाने जाने वाले कोच ब्रेंडन मैकुलम का टीम से रक्षात्मक खेल देखना उम्मीदों के मुताबिक नहीं था। पहले ही मैच में रॉयल चैलेंजर के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की स्थिति मैंच में अच्छी नहीं रही। रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ टीम का मध्यक्रम बुरी तरह से बिखर गया था। आखिरी पांच ओवर में टीम महज 43 रन ही चाहिए थे।

यह भी पढ़ें:—धोनी बने सुपरमैन, 9 फीट हवा में उछलकर लिया शानदार कैच, वीडियो वायरल

केन विलियमसन की वापसी की उम्मीद
पिछले मैच में सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर रन आउट हो गए थे। इस बार वह बल्ले से खुद को साबित करना चाहेंगे तो वहीं यह देखना दिलचस्प होगा कि केन विलियमसन चोट से उबर कर वापसी करते हैं या नहीं। अगर उनकी वापसी होती है तो टीम का मध्यक्रम मजबूत होगा।

यह भी पढ़ें:—Kieron Pollard ने 150 मैच खेले, हासिल किया खास मुकाम

मोहम्म्द नबी को मिल सकता है मौका
सनराइजर्स की गेंदबाजी बहुत ही प्रभावशाली रही है और ऐसा लगता है कि इस मुकाबले में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को मौका दिया जा सकता है। वह अपने हमवतन राशिद खान के साथ स्पिन गेंदबाजी का भार संभाल सकते हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे।

दोनों टीमें इस प्रकार है:

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान) , इयोन मोर्गन, नीतिश राणा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, अली खान, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूस, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल , क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, सुनील नरेन, निखिल नाईक, टॉम बैंटन।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, ऋद्धिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.