Header Ads

IPL 2020: पंजाब की हार पर बौखलाई Preity Zinta ने निकाली अंपायर पर अपनी भड़ास, BCCI से की नए नियम बनाने की मांग

नई दिल्ली। IPL 2020 मैच की शुरूआत हो चुकी है। और इस खेल में बड़े से बड़े दिग्गज खिलाड़ी मैदान पर उतरकर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है। हर खिलाड़ी का मुकाबला हर पल किसी बड़े खिलाड़ी के साथ हो रहा है। इसी बीच रविवार के दिन DC Vs KXIP दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुआ मुकाबला काफी रोमाचंक रहा है। लेकिन पंजाब की टीम की हार से IPL में एक नया विवाद खड़ा हो गया है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल पंजाब की हार में एम्पायर के गलत फैसले का अहम रोल रहा है। इसकी शुरूआत उस समय हुई जब 19वां ओवर के लिए कसीगो रबाड़ा मैदान पर आए। और मयंक अग्रवाल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पंजाब को 12 गेंद पर 25 रन बनाकर दिए। पहली गेंद पर मयंक अग्रवाल भले ही चूक गए हो, लेकिन दूसरी गेंद पर उन्होंने चौका जड़ दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर एक लंबा शॉट मारा। और दो रन पाने के लिए भागे। लेकिन अंपायर ने इसे शॉर्ट रन बताकर एक ही रन दिया। अब पजांब के लिए एक चुनौती सामने ये खड़ी थी कि उसे आखिरी की तीन गेंद पर 1 रन बनाने थे। लेकिन स्टोइनिस ने आखिरी की दो गेंदों पर दो विकेट चटकाकर जीत हासिल कर ली।

अब टीवी पर दिखाए जाने वाले रिप्ले से साफ पता चल रहा है कि अंपायर नितिन मेनन का फैसला गलत था, जार्डन ने दौड़ लगाते हुए क्रीज को पार किया था। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर अंपायर के फैसले को लेकर हर खिलाड़ी अपनी बयान दे रहा है। वहीं वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट करते हुए लिखा है कि, मैं मैन ऑफ द मैच के चुनाव से सहमत नहीं हूं.जिस अंपायर ने शॉर्ट रन दिया उन्हें मैन ऑफ द मैच मिलना चाहिए। शॉर्ट रन नहीं था। एक रन के अंतर ने ही पंजाब की टीम को हार की कगार तक पहुंचा दिया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.