Header Ads

AKTU के बीकेट फाइनल ईयर के परिणाम घोषित, इस लिंक पर देख सकेंगे रिजल्ट और स्कोर कार्ड

नई दिल्ली। डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ( AKTU ) उत्तर प्रदेश के बीटेक अंतिम वर्ष के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। एकेटीयू के सभी स्टूडेंट्स जिन्होंने फाइनल ईयर की परीक्षा में हिस्सा लिया था वे अपने परिणामों के साथ स्कोर कार्ड भी देख सकते हैं। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट aktu.ac.in पर आसानी से देख सकते हैं।

एक दिन पहले ही एकेटीयू की ओर रिजल्ट का सर्कुरल जारी कर दिया गया था। बुधवार को जारी रिजल्ट सर्कुलर के मुताबिक, सत्र 2019-20 के सम-सेमेस्टर परीक्षा के बीटेक सिलेबस के फाइनल ईयर के रेगुलर स्टूडेंट्स का रिजल्ट घोषित जा रहा है, जिसे विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

घर में स्टॉक कर लें जरूरी चीजें, मौसम विभाग ने देश के इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी की जारी

इस तरह देखें रिजल्ट और स्कोर कार्ड
एकेटीयू के बीटेक फाइनल ईयर के छात्र-छात्राओं को अपना रिजल्ट देखने के लिए कुछ खास बातों का ध्यान रखना होगा। इसके तहत सबसे स्टूडेंट्स विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें। वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए रिजल्ट से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद रिजल्ट के पेज पर अपना सम्पूर्ण विवरण यानी सेशन, ईयर, सेमेस्टर, रोल नंबर, जन्मतिथि प्रमुख रूप से भरना होगा। सभी विवरण को चैक कर लें, सही होने की स्थिति में इसे सबमिट कर दें।

रिजल्ट और स्कोर कार्ड की सॉफ्ट कॉपी सेव कर लें
इसके बाद परीक्षार्थी अपना रिजल्ट और एकेटीयू बीटेक फाइनल ईयर स्कोर कार्ड 2020 देख पाएंगे। रिजल्ट का प्रिंट लेने के बाद स्टूडेंट्स की रिजल्ट और स्कोर कॉर्ड की सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

सोने को दामों में लगातार दर्ज हो रही गिरावट, जानें तीन दिन में कितना सस्ता हुआ गोल्ड

सही समय पर परिणाम के लिए बधाई

आपको बता दें कि एकेटीयू की ओर से दी गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक कोविड-19 महामारी के इस दौर में भी बीटेक अंतिम वर्ष के परिणाम 15 दिनों में ही घोषित कर दिए गए हैं।

सही समय पर विद्यार्थियों और परीक्षार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए परिणाम घोषित किए जाने को लेकर कुलपति, परीक्षा नियंत्रक और अपर परीक्षा नियंत्रक को बधाई भी दी गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.