Header Ads

70 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस Tanuja Mukherjee बोल्ड अदाओं से लगा देती थीं आग, बीच सेट पर मां ने जड़ा था तमाचा

नई दिल्ली। आज के समय में बॉलीवुड (Bollywood) इंडस्ट्री बोल्ड अंदाज के लिए ज्यादा पहचानी जाती है क्योंकि ऐसे लुक के बिना फिल्में अधुरी सी लगती है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब फिल्मों में एक्ट्रेस का बिकिनी (Bikini Photos) पहनना भी किसी बड़े बवाल से कम नही माना जाता था। उस दौरान बॉलीवुड में ऐसी बोल्ड एक्ट्रेस कम ही देखने को मिलती थी। लेकिन इस परंपरा को तोड़ने के लिए Tanuja Mukherjee ने कोई कसर नही छोड़ी।

अब फिल्म के एक सीन में तनुजा को रोने वाला सीन दर्शाना था और तनुजा इस बात को भी हंसी में टाल रही थी। तनुजा अपने काम को बिलकुल भी संजीदगी से नहीं लेती थीं।

तनुजा के इस तरह के व्यवहार से तंग आकर केदार शर्मा ने एक बार तनुजा को जोरदार तमाचा जड़ दिया। जोरदार तमाचे की आवाज से पूरी टीम सन्न रह गई। इस फिल्म के हीरो राज कपूर भी शांत होकर वहां से बाहर निकल लिए और तनुजा ने आसमान सिर पर उठा लिया। वो रोते हुए इस बात की शिकायत करने मां शोभना के पास पहुंची।

मां शोभना नें तनुजा की शिकायत सुनने को बाद केदार शर्मा को कुछ नही कहा बल्कि उल्टा तनुजा को एक और थप्पड़ जड़ दिया क्योंकि वो तनुजा के व्यवहार से अच्छी तरह वाकिफ थीं। अब तनुजा का रो-रोकर बुरा हाल था। तब शोभना ने तनुजा को वापस सेट पर लेकर जाकर केदार शर्मा से कहा कि अब ये रोने के पूरे मूड़ में है, शूटिंग शुरू कर दीजिए।

इसके बाद तनुजा ने परफेक्ट शॉट दिया। बता दें कि केदार शर्मा उस समय के गुस्सैल निर्देशकों में से एक माने जाते थे। वो तनुजा से पहले कई सुपरस्टार को तमाचा जड़ चुके थे। खैर तनुजा को पड़े इस थप्पड़ ने सफलता की सीढ़ी के द्वार खोल कर रख दिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.