Header Ads

Weather Update: केरल, गुजरात समेत 7 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, Mumbai में जारी Red Alert

नई दिल्ली। देशभर में मौसम का मिजाज ( weather update )लगातार बदल रहा है। उत्तर भारत में जोरदार बारिश ( Heavy Rainfall ) के बाद इन दिनों मध्य भारत और तटीय इलाकों में मानसून काफी सक्रिय नजर आ रहा है। भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) की मानें तो केरल ( Rain in Kerala ) और गुजरात ( Rain in Gujarat ) में अगले 48 घंटे भारी बारिश की आशंका बनी हुई है। पिछले दो दिन से महाराष्ट्र खास तौर पर मुंबई ( Mumbai Rains ) में लगातार बारिश ने जन जीवन बुरी तरह प्रभावित किया है।

भारी बारिश के चलते यहां लैंडस्लाइड ( Landslide ) से लेकर कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति ने लोगों की मुश्किल बढ़ा दी है। लगातार बारिश के चलते मुंबई के सांताक्रूज इलाके में एक महिला उसकी दो बेटियां पानी में बह गए, जिनका अब तक पता नहीं चला है। मौसम विभाग की मानें तो मुंबई में बुधवार को भी बारिश का दौर यूं ही जारी रहेगा।

राम मंदिर के पक्ष में ऐतिहासिक फैसला सुनाने वाले सुप्रीम कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस की बिगड़ी तबीयत, जानें क्या हुआ

राम मंदिर समारोह से पहले महाराष्ट्र के इस नेता ने रखी अजीब मांग, जानें क्यों हर तरफ हो रहे चर्चे

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और उससे सटे इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार बने हुए हैं। बुधवार यहां ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में भारी बारिश के आसार
मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काईमेट के मुताबिक अगले दो दिन में गुजरात, केरल, गोवा, कोंकण और यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका बनी हुई है।
इसके साथ ही ओडिशा और पश्चिम बंगाल के भी कुछ इलाकों में मानसून महरबान रहेगा।

गुजरात में तीन दिन तक बारिश के आसार
मानसून ने एक बार फिर गुजरात की तरफ नजरें मोड़ी हैं। महाराष्ट्र खास तौर पर मुंबई के बाद अब गुजरात में अगले तीन दिन अच्छी बारिश के संकेत मिले हैं। मौसम विभाग ने कई जिलों में भार बारिश का अलर्ट जारी किया है।

वहीं केरल की बात करें तो यहां भी अगले पूरे हफ्ते अच्छी बारिश होने के आसार बने हुए हैं, जबकि अगले दो दिन के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

यूपी के 10 से ज्यादा जिलों में अलर्ट
उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय रहेगा। यहां आजमगढ़, बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बारा बांकी, बस्ती, चंदौली, देवरिया, फैजाबाद, गाजीपुर समेत 10 से ज्यादा जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.