Header Ads

Kawasaki Versys 650 BS6 की भारत में एंट्री, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: Kawasaki India ने भारत में Kawasaki Versys 650 BS6 को लॉन्च कर दिया है । कंपनी ने इस बाइक की कीमत भारत में 6.79 लाख रूपए ( Kawasaki Versys 650 price ) रखी है जो कि इसके bs4 मॉडल से 10 हजार रूपए ज्यादा है। कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू ( Kawasaki Versys 650 Booking ) कर दी है । 50 हजार रूपए के टोकन अमाउंट के साथ इस बाइक को बुक कराया जा सकता है। वहीं डिलीवरी की बात करें तो इस महीने के आखिर तक इस बाइक की डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी। चलिए अब हम आपको बताते हैं इस बाइक के फीचर्स जो इसे बाइकर्स की नजर में खास बनाते हैं।

क्या है नया- इस बाइक की बात करें तो इस बार कंपनी ने इसमें नए ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया है जो बेहद खास है । अगर आप फ्यूल टैंक देखेंगे तो ग्राफिक्स की वजह से ये काफी अट्रैक्टिव नजर आ रहा है।

इंजन- इसमें BS6 कम्प्लायंट 649cc ट्विन-सिलिंडर इंजन लगा है जोकि 65 bhp की पावर और 61 Nm का टॉर्क देता है. यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि BS4 इंजन में 68 bhp की पावर और 64 Nm टॉर्क मिलता था यानि नई bs6 इंजन वाली बाइक का आउटपुट BS4 की तुलना में कम हुआ है।

फीचर्स- ग्राफिक्स और इंजन के अलावा बाइक में कुछ भी नया नहीं है यानि आपको बाइक में पहले की तरह फ्रंट में 41 mm इन्वर्टेड टेलिस्कोपिक फोर्क (inverted telescopic forks) के साथ एडजस्टेबल रिबॉन्डिंग डैम्पिंग (राइट-साइड) और एडजस्टेबल प्रीलोड (लेफ्ट-साइड) से लैस है। बाइक के रियर में रिमोट स्प्रिंग प्रीलोड एडजस्टिबिलिटी के साथ ऑफसेट लैडडाउन सिंगल-शॉक दिया गया है। ब्रेकिंग की बात करें, तो बाइक के फ्रंट में Dual Piston Calipers के साथ ट्विन 300 mm पेटल टाइप disc और रियर में सिंगल पिस्टन कैलिपर्स के साथ सिंगल 250 mm Petal Disc ब्रेक हैं।

वहीं बात करें लाइट्स की तो इसमें ट्विन हेडलैम्प सेटअप और अडजस्टेबल विंडस्क्रीन देखने को मिलती है। इसके अलावा इसमें दिए गये सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में कई जानकारियां मिलती हैं। कंपनी ने बाइक में 21 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.