Header Ads

IRCTC SBI RuPay Card की खासियत, ट्रेन टिकट बुकिंग पर मिलेंगे कई फायदे

नई द‍िल्‍ली।
रेलवे ( Indian Railways ) और एसबीआई ( SBI ) ने मिलकर यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया है। IRCTC और SBI ने RUPAY Credit Card लॉन्च किया है। इस क्रेडिट कार्ड ( Credit Card ) के जरिए टिकट बुकिंग ( Ticket Booking ) पर आपको कैशबैक ( IRCTC Cashback Offer ) के साथ कई तरह के फायदे मिलेंगे। इतना ही नहीं, जब आप इस कार्ड के लिए अप्लाई करने पर आपको 500 रुपये का गिफ्ट बाउचर मिलेगा। केंद्र सरकार आने वाले साल में हर टिकट की ऑनलाइन बुकिंग सह-ब्रांड कार्ड से करवाने का लक्ष्य रखा है।

Toll पर सरकार का बड़ा ऐलान : अब सिर्फ FASTag वालों को मिलेगी टोल टैक्स में छूट, ये होंगे नियम

यात्रियों को मिलेगा कैशबैक
आपको बता दें कि IRCTC SBI RuPay Card से ग्राहकों की रेल टिकट बुक कराने पर ना सिर्फ बचत होगी, बल्कि इसके अलावा और भी कई फायदे होंगे। अगर कोई यात्री इस कार्ड से टिकट बुकिंग का भुगतान करता है तो उसे वातानुकूलित श्रेणियों प्रथम, द्वितीय, तृतीय, एक्जीक्यूटिव चेयरकार, एसी चेयरकार के किराए में 10 फीसदी तक का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा टिकट बुक करने पर लगने वाला लेनदेन शुल्क भी माफ होगा। ये कैशबैक रिवॉड प्वाइंट के तौर पर होगा. एक रिवॉड प्वाइंट का मतलब एक रुपये होगा।

ये मिलेंगे फायदे
यात्री irctc.co.in पर बुकिंग कर सकते हैं। यहां आपको AC1, AC2, AC3, AC, CC बुकिंग पर 10% कैशबैक मिलेगा। वहीं, 350 सक्रियण बोनस पॉइंट मिलेंगे। इतना ही आप इन रिवॉड प्वाइंट का यूज कर निशुल्क टिकट बुक कर सकते हैं। जबकि कांटेक्टलेस कार्ड के तहत कर सकेंगे पेमेंट। 1% ईंधन सरचार्ज में मिलेगी छूट। इस कार्ड में एनएफसी प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया गया है जिसके चलते इस कार्ड को स्वाइप किए बिना ही संपर्क रहित भुगतान की सुविधा मिलती है।

IRCTC SBI RUPAY Credit Card के लिए करें आवेदन
आपको बता दें कि इस कार्ड के लिए 31 मार्च 2021 तक कोई ज्वाइनिंग फीस नहीं ली जा रही है। irctc.co.in के जरिए ट्रेन टिकट बुक करने पर आपको 1 फीसदी ट्रांजेक्शन चार्ज की भी छूट मिलेगी। IRCTC SBI Platinum Card के लिए अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें

Unlock 4.0: 7 सितंबर से शुरू हो रही दिल्ली मेट्रो, लेकिन इन जोन में जारी रहेगी पाबंदी!



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.