Header Ads

Coronavirus: दुनिया भर में संक्रमितों का आंकड़ा 2.5 करोड़ के पार, मरने वालों की संख्या आठ लाख से अधिक

वाशिंगटन। दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों (Coronavirus) का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार तक संक्रमितों की संख्या 2.5 करोड़ पार तक पहुंच गई। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 8.42 लाख से अधिक हो गई है। वहीं महामारी के कारण अब तक 1.73 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं।

फ्रांस में मंगलवार को स्कूल खोलने का फैसला सरकार को वापस लेना पड़ा। यहां पर दोबारा से कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। दुनिया में अब तक 25,164,818 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं मरने वालों की संख्या 846,757 तक पहुंच चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस में शुक्रवार को सात हजार से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं। देश में मई और जून में भी एक दिन में इतने मामले दर्ज नहीं किए गए थे। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार एक लाख लोगों में औसतन 30 हजार संक्रमित सामने आए हैं।

हालांकि, यह आंकड़ा इसलिए भी अधिक माना जा रहा है क्योंकि देश में कोरोना जांच बड़े स्तर पर हो रही है। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इन आंकड़ों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि दोबारा से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन से मना नहीं किया जा सकता है। कभी भी ऐसे हालात बन सकते हैं। देश में संक्रमितों का आंकड़ा 2.67 लाख से पार हो चुका है, जबकि 30,600 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

मलेशिया की सरकार ने फैसला लिया है कि साल के अंत तक विदेशी पर्यटकों के आने पर पाबंदी लगाई जाएगी। मलेशिया ने इस वर्ष के अंत तक विदेशी पर्यटकों के लिए अपने दरवाजे पूरी तरह से बंद करने का निर्णय लिया है। पीएम मुहिद्दीन यासीन के अनुसार दुनिया में लगातार कोरोना मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। वहीं देश में भी मामले लगातार बढ़ रहे हैं। मगर स्थिति को काबू में करने के प्रयास जारी हैं। स्थिति को अनियंत्रित होने से रोकने के लिए पर्यटन क्षेत्र पर भी रोक लगाई गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.