Header Ads

खुलासा: 87000 से ज्यादा हेल्थ वर्कर्स Corona पॉजिटिव, आंकड़े ने बढ़ाई सरकार की चिंता

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस (coronavirus in India) की चपेट में है। आलम ये है कि यह महामारी लगातार बढ़ता ही जा रहा है। लॉकडाउन (India Lockdown) के बावजूद देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 34 लाख के करीब पहुंच गया है, जबकि 61 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच COVID-19 को लेकर ऐसा खुलासा हुआ है, जिसने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। बताया जा रहा है कि केवल छह राज्यों में 87 हजार से ज्यादा हेल्थ वर्कर्स ( Health Workers ) कोरोना पॉजिटव पाए गए हैं। जबकि, 573 हेल्थ वर्कर्स की अब तक मौत हो चुकी है। इस नये खुलासे सरकार से लेकर प्रशासन तक में हड़कंप मच गया है।

छह राज्यों में स्थिति भयावह

दरअल, पिछले कुछ समय से देश में कोरोना (corona cases in India) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। 75 हजार से ज्यादा एक दिन में कोरोना के नए मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, कुछ राज्यों में इस महामारी ने काफी विकराल रूप धारण कर लिया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में अब तक 87 हजार से ज्यादा हेल्थ वर्कर्स कोरोना पॉजिटिव (Health Workers Corona Positive) पाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, कर्नाटक में 28 अगस्त तक एक लाख से ज्यादा हेल्थ वर्कर्स का कोरोना टेस्ट किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि महाराष्ट्र में 24 हजार से ज्यादा हेल्थ वर्कर्स कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, कर्नाटक में 12, 260, तमिलनाडु में 11, 169 स्वास्थ्यकर्मी इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। इससे अलग तमिलनाडु में 49 हेल्थ वर्कर्स की मौत हुई है। जकि, महाराष्ट्र में 292 और कर्नाटक में 46 हेल्थ वर्कर्स की कोरोना से मौत हो चुकी है। मरने वालों में डॉक्टर्स, नर्स और आशा कार्यकर्ता शामिल हैं।

आंकड़ों से बढ़ी सरकार की चिंता

इस नए आंकड़े ने राज्य से लेकर केन्द्र सरकार (Central Government) तक की चिंता बढ़ा दी है। कैबिनेट सचिव ने हॉस्पिटल में पीपीई किट, मास्क और जरूरी दवाों की उपलब्धता पर निगरानी के आदेश दिए हैं। ताकि, किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो। क्योंकि, जिस तरह से आंकड़े बढ़ रहे हैं उससे साफ पता चला रहा है कि आगे मुश्किलें और बढ़ सकती है। वहीं, भारत में अब तक 33, 25, 971 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 7,42,023 केस एक्टिव हैं। जबकि, 25,83,948 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं। वहीं, 61,529 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.