Header Ads

Piaggio Vespa VXL और SXL स्कूटर महज 1000 रुपये में करें बुक, जानें क्या है खासियत

नई दिल्ली: Piaggio जल्दी भारत में अपने पॉपुलर ब्रांड वेस्पा की नई रेंज लॉन्च करने की तैयारी में है और जल्द ही इसे लांच भी कर दिया जाएगा। भारत में वेस्पा स्कूटर्स को काफी पसंद किया जाता है। यह स्कूटर्स महिलाओं में काफी पॉपुलर है इसके साथ ही पुरुष भी इन्हें काफी पसंद करते हैं और भारत में इन्हें अच्छा खासा रिस्पांस दिया जाता है। कंपनी ने Vespa VXL और Vespa SXL नाम से दो स्कूटर ( scooters ) भारत के बाजार में उतारने का ऐलान किया है। ( Piaggio Vespa scooter )

कंपनी ने इन दोनों ही स्कूटर्स की लॉन्चिंग से पहले ही इनकी बुकिंग भी शुरू कर दी है जिससे ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग इन्हें बुक कर सकें और फिर लॉन्च होने के बाद कंपनी इन की डिलीवरी शुरू कर सके जिससे लॉकडाउन के दौरान लोगों तक उनके स्कूटर्स पहुंचने में किसी भी तरह की दिक्कत ना है और ना ही इसमें समय लगे।

Vespa की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आप Vespa VXL और Vespa SXL स्कूटर की बुकिंग करा सकते हैं। कंपनी ने बुकिंग अमाउंट 1000 रुपये रखा है. ऑनलाइन बुकिंग पर कंपनी आपको 2,000 रुपये तक की छूट भी देगी। साथ ही कंपनी द्वारा हाल ही में लॉन्च किए गए Vespa ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के जरिए कॉन्टेक्टलेस अनुभव का फायदा उठा सकते हैं। 2020 Vespa फेसलिफ्ट की नई रेंज को पहले ही भेज दी गई है और भारत में सभी वेस्पा डीलरशिप पर उपलब्ध होगी।

इस महीने लॉन्च करने की तैयारी-Piaggio India के अध्यक्ष और एमडी डियागो ग्रैफी ने कहा, 'हम अपने ग्राहकों की प्रीमियम मोबिलिटी एक्सपीरियंस को हमारे सबसे प्रतिष्ठित ब्रांड वेस्पा के जरिए और बढ़िया बनाने के उद्देश्य से वेस्पा वीएक्सएल और एसएक्सएल फेसलिफ्ट को जुलाई की शुरुआत में लॉन्च करेंगे।'

वेस्पा समय के साथ अपने आप फिर से नयापन लाती रहती है और लगातार अपने प्रतिष्ठित कद, ओरिजिनल डिजाइन और जीवंतता को बनाए रखते हुए अगले स्तर का अनुभव कराती है. हमें यकीन है कि हमारे ग्राहक हमारी नई पेशकश का आनंद लेंगे‌।

Piaggio India ने वेस्पा VXL और वेस्पा SXL स्कूटरों को 125 और 150 सीसी इंजन क्षमता और बीएस-6 मानकों पर पेश किया है। कंपनी ने स्कूटर में कुछ नए फीचर भी शामिल किए हैं

वेस्पा VXL और SXL रेट्रो इटेलियन स्टाइल, स्टील बॉडी और फाइव-स्पोक एलॉय व्हील के साथ पेश किए जाएंगे। इनमें एलईडी हैडलाइट, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट भी दी हुई है।

इन स्कूटरों में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, ***** लाइट और एडजेस्टेबल रियर सस्पेंशन से जैसी सुविधाएं दी हुई हैं, स्कूटर में टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स दिए हुए हैं।इनकी कीमत 1,00,000 रुपये के आसपास हो सकती है।

Vespa VXL और वेस्पा SXL में 149.5cc का सिंगल सिलेंडर, थ्री-वेल्व टेक्नोलॉजी और फ्यूल इंजेक्शन वाला इंजन दिया गया है जो कि 10.3 bhp की पावर और 10.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम लगाया गया है।

125cc वाला स्कूटर 9.7 bhp की पावर और 9.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह स्कूटर कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) से लैस है। दोनों ही इंजन CVT ऑटोमैटिक यूनिट से लैस हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.